फरीदाबाद में टीकाकरण तो शुरू हो गया, कर्मचारी नहीं ले रहे रुचि, ऐसे हैं आंकड़ें

महामारी से बचने के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। फरीदबाद में सफाई कर्मचारी टीकाकरण में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। टीका लगवाने को लेकर अभी तक खास रुचि नहीं दिखाई है। पंचायतों में कार्य करने वाले फ्रंट कर्मचारियों ने कोविड-19 टीकाकरण में कोई खास रुचि नहीं दिखाई। करीब 199 सफाई कर्मचारियों में से मात्र लगभग 12 लोगों ने टीकाकरण करवाया है।

प्रदेश में एक बार फिरसे लगातार महामारी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। टीकाकरण में रूचि ना दिखाने से लोगों में शंका पैदा हो सकती है। फ़िलहाल जिले में पंचायत विभाग और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी को सूचित कर दिया गया था।

फरीदाबाद में टीकाकरण तो शुरू हो गया, कर्मचारी नहीं ले रहे रुचि, ऐसे हैं आंकड़ें

जिले में फिलहाल महामारी का वायरस काबू में है लेकिन चिंता अभी भी बनी हुई है। मामले थोड़े – बहुत बढ़कर सामने आ रहे हैं लेकिन टीकाकरण को लेकर ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा और पंचायत विभाग आमने-सामने दिखाई दे रहे हैं। कुछ दिनों तक मामले कम थे लेकिन अब मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

वैक्सीन देश में आ गयी है लेकिन मामले भी कभी कम तो कभी ज़्यादा होते दिखाई दे रहे हैं। लगातार बढ़ते संक्रमण को दूसरी लहर कहा जा रहा है। जिले में पंचायत विभाग के तीन ब्लाक है। जिसमें लगभग 256 सफाई कर्मचारी थे, लेकिन कुछ पंचायतें नगर निगम में जाने से अब इन तीनों पंचायत ब्लाक में 199 सफाई कर्मचारी बचें है।

सभी को वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। रूचि सभी को दिखानी चाहिए। वो मंज़र अभी कैद ही होंगे आँखों में जब सब बंद था तो वो पल फिरसे ना गुज़रे इसके लिए आप सभी को सजग रहने की ज़रूरत है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago