फ़रीदाबादवासी हो जाएं सावधान, ठग कैशबैक का झांसा देकर खाली कर रहे हैं बैंक अकाउंट, ऐसे करें बचाव

अपराधी ना जाने कौन – कौन से तौर तरीके अपनाकर आज – कल लोगों को चूना लगा रहे हैं। ऐसे – ऐसे तरीके अपराधी अपना रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, कैशबैक का झांसा देकर खाता साफ करना साइबर ठगों का नया पैंतरा है। इस तरह की कई शिकायतें साइबर अपराध थाना पुलिस के पास पहुंच रही हैं।

ऑनलाइन ठगी के मामलों में लगातार जिल समेत देश में भी बढ़ोतरी हो रही है। जिले में लगातार आपराधिक मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। कुछ दिनों पहले साइबर अपराध थाना पुलिस ने एक गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो कैशबैक का झांसा देकर ठगी करते थे।

Online Thug News in Hindi, Online Thug की लेटेस्ट न्यूज़, photos, videos | Zee News Hindi

कैशबैक का लालच देकर आज – कल ठग लोगों का बैंक अकाउंट खाली कर रहे हैं। फरीदाबाद के पडोसी पलवल में भी ऐसी घटनाएं काफी घट रही हैं। साइबर ठग औद्योगिक नगरी के लोगों को लगातार अपने मायाजाल में फंसा रहे हैं, लेकिन संसाधनों के अभाव में पुलिस भी उन तक पहुंचने में लाचार साबित कभी – कभी हो जाती है।

जिले समेत प्रदेश में भी लगातार ठग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आम आदमी हो या फिर कोई अन्य सभी ठगों के जाल में फस रहे हैं। आज – कल तो अख़बारों में भी ऑनलाइन ठगी के मामले बहुत आम हैं। पुलिस की काफी टीमें ऐसे गिरोह को पकड़ने में लगी हैं जो ऐसे अपराध कर रहे हैं। ऐसे गिरोह को जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश है।

साइबर ठग जिस तरह से अपना दिमाग दूसरों को लूटने में लगा रहे हैं अगर इतना दिमाग अच्छे कामों में लगाएं तो देश से आपराधिक मामले बहुत कम हो जाएंगे। हर किसी को अपना दिमाग अच्छे कामों में लगाना चाहिए ना की आपराधिक गतिविधियों में। अगर आपके साथ भी कोई ठगी होती है तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें। या ऐसा समाधान निकाले जिस से आप बच सकें।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago