Categories: FaridabadHealth

निजी अस्पताल नही देखा रहे टीका करण में रुचि, कई बुज़ुर्ग बिना टीका लगवाए गए वापिस

निजी अस्पताल द्वारा नहीं दिखाई जा रही है रूचि, बिना टीका लगाया वापस भेज रहे हैं बुजुर्गों को निजी अस्पतालों के द्वारा टीकाकरण में किसी प्रकार की कोई भी रुचि नहीं दिखाई जा रही है।

सोमवार को 60 साल से ऊपर वाले बुजुर्ग व 45 साल से 59 साल तक के क्रॉनिक डिजीज वाले लोगों को टीकाकरण लगना शुरू हुआ था। सोमवार को करीब 10 सेंटरों पर 920 लोगों को टीका लगा था।

निजी अस्पताल नही देखा रहे टीका करण में रुचि, कई बुज़ुर्ग बिना टीका लगवाए गए वापिस

लेकिन मंगलवार को निजी अस्पतालों में टीका लगवाने गए बुजुर्गों को बिना टीका लगाए वापस भेज दिया। बताया जा रहा है उनके द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया गया था। जिसके बाद उन्होंने अपना समय, स्थान और स्वास्थ्य केंद्र का चयन किया।

जिसके बाद जब बुजुर्ग स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाने के लिए गए, तो उनको यह कहकर मना कर दिया गया कि वैक्सीन अभी नहीं है। इसीलिए कल आना। ऐसा मंगलवार को कई निजी अस्पतालों में देखने को मिला।

मंगलवार को यूपीएसपी मेवला महाराजपुर पर संता और चांद नारायण के द्वारा टीका लगवाने के लिए गए। लेकिन उनको यह कहकर मना कर दिया कि वैक्सीन खत्म हो चुकी है इसीलिए कल आना उन्होंने बताया कि उनके द्वारा ऑनलाइन रजिस्टर करवाया गया था।

जिसमें उन्होंने 9 बजे से लेकर 5 बजे का समय व यूपीएससी मेवला महाराजपुर स्वास्थ्य केंद्र का चयन किया था।

लेकिन उक्त स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचने के बाद उनको वैक्सीन लगाने से मना कर दिया गया। नोडल ऑफिसर डॉ रमेश का कहना है कि मंगलवार को करीब 13 सैंटरो पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

इन सेंटरों पर आने वाले सभी बुजुर्गों की सुविधा के लिए सभी प्रकार के इंतजाम किए हुए हैं। इसके अलावा इन सेंटरों में कुछ निजी अस्पताल भी शामिल है।

निजी अस्पतालों के द्वारा हर रोज बीके अस्पताल के को वैक्सीन सेंट्रल से निजी अस्पतालों को डिमांड के अनुसार दिए जाते हैं। उन्होंने बताया कि निजी अस्पताल को हर रोज को वैक्सीन ले आना अनिवार्य है लेकिन मंगलवार को कई निजी अस्पतालों के द्वारा वैक्सीन लेकर नहीं गए हैं।

जिसकी वजह से उन्होंने टीका लगवाने आए बुजुर्गों को मना कर दिया है। डॉ रमेश ने बताया कि उनके जितने भी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र है। उस पर वैक्सीन की तादाद भरमार है। लेकिन निजी अस्पताल को हर रोज आकर बीके अस्पताल से वैक्सीन लेनी होती है।

अगर कोई निजी अस्पताल से वैक्सीन लेने आया ही नहीं, तो वह कैसे करें । उन्होंने बताया की स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी निजी अस्पतालों को आदेश दिया जाएगा, कि वह समय पर आकर हर रोज वैक्सीन लेकर जाए। ताकि टीका लगवाने आये लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में करीब 400000 लोगों को टीका लगाया जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago