Categories: Press Release

मानव सुपर 21 आईआईटी कोचिंग की चयन परीक्षा के लिए मांगे आवेदन

मानव सेवा समिति अपने महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मानव सुपर 21 आईआईटी कोचिंग के अगले बैच की कोचिंग एक अप्रैल से शुरू करेगी। इसमें 21-21 विद्यार्थियों का चयन करने के लिए चयन परीक्षा 21 मार्च को समिति के सेक्टर 10 मार्केट स्थित कार्यालय मानव भवन में आयोजित की जाएगी। समिति ने चयन परीक्षा के रजिस्ट्रेशन के लिए शिक्षा सत्र 2021-22 में 11वीं 12वीं में नॉन मेडिकल व मेडिकल की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों से 15 मार्च तक मानव भवन में रजिस्ट्रेशन करने को कहा है।

इस मिशन के मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा, संरक्षक अरुण आहूजा व रोशनलाल बोरड ने कहा है कि समिति की ओर से पिछले 5 साल से मानव सुपर 21 मिशन के तहत जरूरतमंद परिवारों के मेधावी छात्रों को आईआईटी की कोचिंग प्रदान कराई जा रही है।कोचिंग एक्सपर्ट प्रोफेसर व शिक्षाविद के एल दुआ, सुभाष शर्मा, एनके गर्ग , पीसी गांधी, संजीव गुप्ता, सौरव भाटिया, टीपी मुकुल चयनित विद्यार्थियों को फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ, बायोलॉजी की कोचिंग प्रदान करा रहे हैं।

मानव सुपर 21 आईआईटी कोचिंग की चयन परीक्षा के लिए मांगे आवेदन

कैलाश शर्मा ने कहा है कि जरूरतमंद परिवारों के जो बच्चे आर्थिक कारणों से जेईई मेंस व नीट की परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग बाहर नहीं कर पाते हैं उनको मानव सुपर 21 आईआईटी कोचिंग में कोचिंग दी जाती है।अब तक के प्रयास से 2 छात्रों का आईआईटी खड़कपुर, 4 छात्रों का वाईएमसीए, 2 छात्रों का एनडीए व एक छात्र का नीट कुरुक्षेत्र में व अधिकांश का सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक में चयन हो चुका है। चयन परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की जानकारी के लिए 9810499060 पर संपर्क किया जा सकता है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago