Categories: Faridabad

जागरूक करने के लिए हर सोसायटी के गेट पर लगाया गया सिटी बस का बैनर

लोगों को जागरूक करने के लिए ग्रेफ आर डब्ल्यू ए और नहर पर विकास मोर्चा के द्वारा जगह-जगह सिटी बस के आने वा जाने के रूट का मैप के बैनर लगाए गए हैं। जिससे लोगों को जानकारी मिल सके की 906 नंबर सिटी बस किस किस एरिया से होते हुए कहां कहां जाती है।

इसको लेकर उनके द्वारा करीब 30 बैनर लगाए जाएंगे। ग्रेफा आरडब्ल्यूए के प्रधान निर्मल ने बताया की 27 फरवरी को प्रशासन के द्वारा 10 सिटी बस चलाई गई। जिसमें से कुछ बसें ग्रेटर फरीदाबाद की तरफ से चलाई गई है।

जागरूक करने के लिए हर सोसायटी के गेट पर लगाया गया सिटी बस का बैनर

सिटी बस तो चल गई थी, लेकिन लोगों को उनके रूट के मैप की जानकारी नहीं थी। इसीलिए उनके द्वारा सोसाइटी के मेन गेट पर व मार्केट में जगह-जगह बैनर लगाए जा रहे हैं। जिसमें 906 नंबर सिटी बस है। उसका पूरा रूट मैप बताया गया है। बैनर पर अप 906 और 906 डाउन दोनों के बारे में जागरूक किया गया है।

एडवोकेट सुरेंद्र ने बताया कि कुछ जगह उनके द्वारा लगाए जा रहे हैं। लेकिन उनके पास कुछ ऐसे सोसाइटी का भी फ़ोन आया है जिन्होंने कहा है कि वह खुद अपने सोसायटी के गेट पर या सोसाइटी के मुख्य जगहों पर बैनर लगाएंगे।

जिससे आने वाले समय में सिटी बस में सफर करने वाले सवारियों की तादाद में इजाफा होगा। उन्होंने बताया कि सिटी बस को शुरू हुए करीब एक हफ्ता हो चुका है। लेकिन जागरूकता नहीं होने की की वजह से लोग सिटी बस का प्रयोग कम कर रहे हैं। इसी के चलते उन्होंने जागरूकता के चलते जगह-जगह सिटी बस के रूट मैप का प्रदर्शन किया है।

जिससे सिटी बस को चलाने का जो उनका मुख्य उद्देश्य था वह पूरी तरह से सफल हो सके। क्योंकि ग्रेटर फरीदाबाद शहर से दूर होने की वजह से लोगों को अपने वाहनों से ही आवागमन करना पड़ता था। इसीलिए उनकी आरडब्लूए व नहर पार विकास मोर्चा के जरिए इन सिटी बस को चलाया गया। ताकि आम जनता कम पैसों में जिले के दूसरे जगह पर आसानी से पहुंच सके।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago