Categories: Press Release

भारतीय रैडक्रास सोसाइटी की बैठक आयोजित, अब इन बीमारियों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलेगी मदद

भारतीय रैडक्रास सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा, चण्डीगढ़ की अस्पताल कल्याण विभाग की उप.समिति की आन.लाईन बैठक दिनांक 03.03.2021 को माननीय अध्यक्ष अस्पताल कल्याण विभाग नरेन्द गुप्ता, विधायक फरीदाबाद की अध्यक्षता में हुई थी । इस बैठक में सभी जिला रैडक्रास सचिवों एवं मैम्बरों ने भाग लिया । जिसमें अस्पताल कल्याण विभाग की गतिविधियों पर पूर्ण रुप से चर्चा हुई ।

माननीय नरेन्द गुप्ता ने निर्देश दिये कि दिल के मरीजो, कैसर व किडनी के ज्यादा से ज्यादा मरीजो का ईलाज मुख्यमंत्री राहत कोष से करवाने में मदद करें। अधिक से अधिक स्वस्थ्य एवं जागरुक कैम्पों का आयोजन किया जाये तथा उन्होने बताया की हरियाणा मे हुडा की जमीन पर बने प्राईवेट अस्पतालो में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगो का ईलाज रियायती दरो पर किया जाता है तथा 20 प्रतिशत आउट डोर मरीजो का ईलाज मुफ्त किया जाता है और उनके लिये 10 प्रतिश बैड भी आरक्षित किये गये है, सुपर स्पेशलिटि अस्पताल मे भी रियायती दरो जोकि 30 प्रतिशत है पर गरीब लोगो का ईलाज होगा। गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले मरीजो का इन अस्पतालों मे ईलाज करवाने मे सभी जिला रैडक्रास सचिव मदद करे।

भारतीय रैडक्रास सोसाइटी की बैठक आयोजित, अब इन बीमारियों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलेगी मदद

जिन रैडक्रास समितियों द्वारा अस्पताल कल्याण विभाग की गतिविधियों को नही चलाया जा रहा है उनके उपायुक्त एवं प्रधान को अस्पताल कल्याण विभाग की गतिविधियों को बढ़ाने बारे निर्देश देगे कि सभी जिला रैडक्रास समितिया अपने-अपने जिलों में अस्पताल कल्याण से संबंधित सभी गतिविधियों को सूचारु रुप से तथा मन से परिपूर्ण करे ताकि आय जन सरकार द्वारा चलाई जा रही गतिविधियो का गरीब मरीज पूर्ण लाभ प्राप्त कर सके। उन्होने यह भी कहा कि वह स्वयं भी सभी जिलों में व्यक्तिगत रुप से दौरा करेगे और जिला रैडक्रास के सदस्यो के साथ मिलकर गतिविधियो को सुचारु रुप से बढ़ाने का प्रयास करेगे। इस बारे जिला के उपायुक्तो से मिलकर भी रैडक्रास द्वारा चलाई जा रही गतिविधियो का प्रचार-प्रसार का आमजन तक पहुचाएगें।

इस अवसर बैठक में भारतीय रैडक्रास सोसाइटी, हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़ की उपाध्यक्ष श्रीमति सुषमा गुप्ता, महासचिव डीआर शर्मा, अनिल कुमार जोशी, संयुक्त सचिव आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थ्ति रहेे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago