डोली से पहले उठी अर्थी, विदाई में इतना रोई दुल्हन, हुई हार्ट अटैक से मौत

किसी की भी ज़िंदगी में शादी से बड़ा दिन शायद ही कोई होता होगा। लेकिन यह बड़ा दिन अगर मातम में बदल जाये तो सोचकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। शादी का दिन हर लड़की के लिए जितना खास होता है वहीं विदाई के नाम पर ही उसकी आंखें नम हो जाती हैं। अपने माता-पिता के घर को छोड़ के जाने के नाम से ही उसका दिल बैठ जाता है।

विदाई के दौरान लड़की अपने माँ – बाप के पास जाकर दिल से रोती है कि अब मुझे विदा कीजिये। यह पल काफी ख़ुशी के माने जाते हैं। लेकिन ओडिशा में एक शादी समारोह की खुशी अचानक मातम में बदल गई।

डोली से पहले उठी अर्थी, विदाई में इतना रोई दुल्हन, हुई हार्ट अटैक से मौत

जब कोई पिता अपनी बेटी की विदाई करता है तो उसकी पीड़ा बस वह ही समझ सकता है। यदि वह पीड़ा मातम में बदल जाती है तो सोचकर ही आंसू आने लगते हैं। ओडिशा में दुल्हन की विदाई के दौरान ऐसी घटना घट गई जिसकी वजह से पूरा माहौल ही बदल गया। यहां अपनी विदाई में दुल्हन इतना रोई कि उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

शादी में सभी लोग और आस – पास के रहने वाले लोग सभी ग़मगीन हैं। किसे पता था कि ख़ुशी का दिन मातम के दिन में बदल जाएगा। दरअसल, सोनपुर के जुलांडा गांव की रोजी टेटलगांव निवासी बिसीकेसन के साथ शादी के बंधन में बंध गई। लेकिन जब उसकी विदाई हो रही थी तभी यह घटना घट गई। विदाई के दौरान दुल्हन लगातार रो रही थी।

विदाई के दौरान आँखों में आंसू अपने आप ही आ जाते हैं। उन आंसुओं को समझ पाना शायद हमारे बस में नहीं। रोते – रोते दुल्हन अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे जगाने की कोशिश की, लेकिन उसे होश नहीं आया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago