Rashifal 14 March: जानिए आज के जीवन से जुड़ी अपने राशिफल के बारे में

हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

Rashifal 14 March: जानिए आज के जीवन से जुड़ी अपने राशिफल के बारे में

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए कुछ भागदौड़ लेकर आएगा। संतान के एडमिशन या किसी प्रतियोगिता की परीक्षा के लिए आज आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आज कुछ नया करने का उमंग व जोश रहेगा। व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार के लिए भी समय निकाल लेंगे। आप के खर्चों में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी होगी जो आपकी चिंता का कारण बन सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज समय उत्तम है अपनी किसी भी परेशानी में किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह व सहयोग अवश्य लें इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी तथा खोई हुई प्रतिष्ठा भी दोबारा हासिल होगी घर में कोई धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घर की किसी आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए जीवनसाथी के साथ बाजार जा सकते हैं, जिसकी आज प्राप्ति होती दिख रही है, जिससे मन में सुकून रहेगा। पिछले कुछ समय से चल रही व्यस्ततम दिनचर्या से उकताकर आज दिन मनोरंजन तथा अपनी व्यक्तिगत रुचियों संबंधी कार्य में व्यतीत करेंगे जिससे आप अपने अंदर ऊर्जा और स्फूर्ति महसूस करेंगे घर की देखरेख तथा जरूरतों को पूरा करने संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं। युवाओं को कैरियर संबंधी कोई अवसर प्राप्त होने से तनाव से राहत मिलेगी। पिछले कुछ समय से चल रही व्यस्ततम दिनचर्या से उकताकर आज दिन मनोरंजन तथा अपनी व्यक्तिगत रुचियों संबंधी कार्य में व्यतीत करेंगे जिससे आप अपने अंदर ऊर्जा और स्फूर्ति महसूस करेंगे घर की देखरेख तथा जरूरतों को पूरा करने संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। 

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज बाहरी संपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे दूरदराज के संबंधियों और मित्रों के मेल मिलाप आपसी प्यार को और बढ़ाएगा तथा महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा इस समय ग्रह गोचर और भाग्य आपके पक्ष में महत्वपूर्ण उपलब्धियों का निर्माण कर रहा है। आज आपका पारिवारिक बिजनेस परिवार के लोगों की सलाह मशवरे का मोहताज रहेगा। परिवार के व्यक्तियों की सलाह से उसमें उन्नति होगी और आपका आत्मबल बढ़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यदि आज आप कोई नया कार्य शुरू करने की सोच रहे हैं, तो उसमें किसी विशेषज्ञ व अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य ले, तभी सफलता मिलती दिख रही है। यदि परिवार में कोई विवाद चल रहा था, तो वह आज सुलझता नजर आ रहा है। अकारण ही किसी से व्यर्थ के वाद-विवाद में ना उलझें। इसकी वजह से आपकी मानहानि भी संभव है। 

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके प्रेम जीवन में मधुरता आयेगी और बाहर घूमने जाने का प्लान बनेगा। इससे जीवन साथी के चेहरे पर खुशी का भाव देखने को मिलेगा। विदेश जाने की संभावनाएं प्रबल रूप से बनेंगी। आज थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए किसी एकांत या किसी धार्मिक स्थल पर कुछ समय व्यतीत होगा रचनात्मक तथा घर की साज सज्जा संबंधी कार्यों में भी रुचि रहेगी युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर और अधिक गंभीर रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप दान-धर्म के कामों में शामिल होंगे। लाभ के अवसर टलेंगे। बुरी खबर मिल सकती है। काम में मन नहीं लगेगा। व्यावसायिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। कार्य की अधिकता से तनाव रहेगा। आज आपकी प्रतिभा व क्षमता आज आपके पक्ष में बेहतरीन स्थितियां बना रहे हैं सिर्फ आपको अपनी योजना व कार्यों को उचित तरीके से क्रियान्वित करने की जरूरत है बच्चों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और प्रतियोगिता संबंधी कार्यों में विशेष सफलता हासिल होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा क्योकि जरूरत से ज्यादा खरीदारी आपको मुसीबत में डाल सकती है, इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर ही खर्चा करें। राजनीतिक तथा महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क व्यवसाय में नए अनुबंध प्राप्त करवाएगा। अपना ध्यान प्रोडक्शन के साथ-साथ क्वालिटी को बढ़ाने में भी लगाएं। सरकारी सेवारत लोगों को कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी भी मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने काम को करने के लिए दूसरों पर भरोसा न करे। आज थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए किसी एकांत या किसी धार्मिक स्थल पर कुछ समय व्यतीत होगा रचनात्मक तथा घर की साज सज्जा संबंधी कार्यों में भी रुचि रहेगी युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर और अधिक गंभीर रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का निवारण होने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात आपको तरोताजा कर देगी। इस समय कई प्रकार की लाभदायक तथा उपलब्धि भरी परिस्थितियां बन रही हैं। आज आप अपनी जीवन शैली में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाने की चेष्टा करेंगे साथ ही परिवार की व्यवस्था और देखभाल में भी समय व्यतीत होगा किसी के घर डिनर पर जाने के लिए भी निमंत्रण मिल सकता है और आपसी मेल मिलाप सबको खुशी देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यवसाय में इस समय आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। रुका हुआ पैसा प्राप्त करने के लिए समय बहुत ही अनुकूल है, इसलिए प्रयासरत रहें। आपकी कार्यप्रणाली में बदलाव व्यवसाय के लिए सकारात्मक रहेगा। आज परिवार तथा व्यवसाय में संतुलन बनाकर रखने से सब जगह खुशनुमा माहौल बना रहेगा बच्चों की प्रतियोगिता या कैरियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उत्सव भरा वातावरण रहेगा इस समय आर्थिक लाभ की भी अच्छी संभावनाएं बन रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

19 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago