Rashifal 15 March: सोमवार को ये दो राशि वाले हो जाएं सावधान, मिलेंगे कष्टकारी परिणाम

हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

Rashifal 15 March: सोमवार को ये दो राशि वाले हो जाएं सावधान, मिलेंगे कष्टकारी परिणाम

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने व्यवसाय में साहस और लगन शीलता से काम करना होगा तभी आप के काम बनते नजर आ रहे हैं। आज कोई महत्वपूर्ण शुभ समाचार मिलने से परिवार में खुशी भरा माहौल रहेगा आपकी मेहनत व परिश्रम से कई महत्वपूर्ण कार्य भी संपन्न होगा आपकी योग्यता व क्षमता पर परिवार के सदस्य गर्व महसूस करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके आत्मबल और विश्वास को देखकर आज आपके विरोधी परास्त नजर आएंगे। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपके उत्साह में वृद्धि होगी। आज का दिन बाद बढ़िया रहेगा। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी जिससे मन करेगा कि नौकरी बदलनी चाहिये। आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। 

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका अगर कोई कोर्ट केस संबंधी मसला चल रहा है‌ तो उसका फैसला आपके पक्ष में होने के योग बन रहे हैं इसलिए अपने पक्ष को मजबूत करके रखें किसी पुराने दोस्त के मिलने से खुशनुमा यादें पुनः ताजा होंगी। आज समय उत्तम है अपनी किसी भी परेशानी में किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह व सहयोग अवश्य लें इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी तथा खोई हुई प्रतिष्ठा भी दोबारा हासिल होगी घर में कोई धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आज आपकी अपने किसी पुराने परिचित मित्र से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए लाभदायक होगी। आज आप अपने पारिवारिक मामलों को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। गृहस्थ जीवन थोड़ा तनावग्रस्त रहेगा। आज कुछ अनुभवी तथा जिम्मेदार लोगों के मार्गदर्शन में आपको बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है आपको जीवन की एक अलग सच्चाई भी महसूस होगी किसी नए विषय पर ज्ञान और आध्यात्मिक जानकारी पाने की भी रुचि बनी रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपकी आर्थिक स्थिति भी आज आपकी चिंता का कारण बनती नजर आएगी। गलत तरीके से धन कमाने से आज बचना होगा। आज आपको समझदारी से काम लेना होगा, नहीं तो आपके व्यवसाय में किसी भी व्यक्ति से वाद-विवाद हो सकता है। आज आपके मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा। 

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन के लिए परेशानी जनक रहेगा। परिवार में कुछ समस्या सिर उठा सकती हैं, लेकिन उनको सोच विचार कर निर्णय करें अन्यथा आपको आगे चलकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच आपको आगे बढ़ने तथा अपने कार्य को सुचारू रूप से संपन्न करने में मदद करेगी भावुकता की बजाय व्यवहारिक दृष्टिकोण रखना आपके कार्यों में सहायक रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पिछले कुछ समय से चल रही व्यस्ततम दिनचर्या से उकताकर आज दिन मनोरंजन तथा अपनी व्यक्तिगत रुचियों संबंधी कार्य में व्यतीत करेंगे जिससे आप अपने अंदर ऊर्जा और स्फूर्ति महसूस करेंगे घर की देखरेख तथा जरूरतों को पूरा करने संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए परिवार के सदस्यों की बिगड़ते सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। आपकी सेहत ठीक ठाक रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। व्यापार व व्यवसाय में आपके द्वारा किए गए कार्यो का विरोध हो सकता है, लेकिन परेशान ना हो। उच्च अधिकारियों की कृपा से कार्यो में सफलता मिलेगी। आप अपने उसूलों व सिद्धांतों पर अडिग रहकर राजनीति तथा सामाजिक लोगों के बीच एक मिसाल कायम करेंगे किसी मित्र की मुसीबत में उसका सहयोग करना आपको आत्मिक रूप से खुशी प्रदान करेगा घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का भी स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। परिवार में सुख मिलेगा। परिवार के लोगों का सहयोग भी आपको मदद देगा जिससे काम के सिलसिले में बढ़िया अवसर मिलेंगे। आप अपने उसूलों व सिद्धांतों पर अडिग रहकर राजनीति तथा सामाजिक लोगों के बीच एक मिसाल कायम करेंगे किसी मित्र की मुसीबत में उसका सहयोग करना आपको आत्मिक रूप से खुशी प्रदान करेगा घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का भी स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए सुख और दुख दोनों लेकर आएगा, लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आज अपने कुछ अधूरे कार्यो को आप किसी की सलाह व सूझबूझ से निपटा सकते हैं। आपको अपने काम में पूरी तरह से संलग्न हुआ देखकर आपके साथ काम करने वाले भी आपकी तारीफ करेंगे। 

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दूसरों से सलाह लेने की अपेक्षा अपने मन की आवाज को प्राथमिकता दें इससे आप अवश्य ही कोई निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे अगर किसी पॉलिसी आदि में निवेश करने का विचार है तो तुरंत अमल करें भविष्य में यह पॉलिसी लाभदायक रहेगी। आज का दिन आपके लिए व्यवस्थाओं के मामले में अनुभव और वृद्धि करने वाला होगा। कारोबार में आज आपकी पहचान बढ़ेगी और आपकी कोई नई डील भी फाइनल हो सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगी, जो लंबे समय से आप के अधूरे कार्य पड़े हैं, आज उनको पूरा करने का समय आ चुका है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, जिससे दिन उत्तम बना रहेगा और मन में शांति का भाव रहेगा। पारिवारिक जीवन में जीवन साथी से सहयोग और तालमेल बना रहेगा, लेकिन संतान के भविष्य को लेकर आज थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी जिससे आपका मन हर्षित होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।

आपने पहचान फरीदाबाद के साथ आज का Rashifal का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को आज का Rashifal का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में आज के Rashifal से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago