Rashifal 19 March: इन आठ राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, सफलता के खुलेंगे द्वार

हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

Rashifal 19 March: इन आठ राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, सफलता के खुलेंगे द्वार

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पारिवारिक महिला से तनाव मिल सकता है, लेकिन उच्च अधिकारी का सहयोग रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहेगा जहां एक ओर पिछली ग़लतियों पर डांट मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर स्नेह भी प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घृणा और द्वेष से बचें। खासतौर से अपनों से, यह स्वयं को कष्ट देगा। व्यावसायिक प्रयास सार्थक होगा। भागदौड़ की स्थिति सुखद रहेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आपके लिए आज का दिनमान मध्यम फलदायक रहेगा। दिन की शुरुआत तो अच्छी होगी लेकिन दोपहर बाद आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कालसर्प योग मानसिक कलेश और कर्मक्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न करेगा। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे प्रतिष्ठा प्रभावित हो। संयम बरतें। आज कुछ परिवर्तन आप के पक्ष में हो सकते हैं, जिससे आपके साथी कर्मचारियों का मूड खराब हो सकता है, लेकिन आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। भाई या अधीनस्थ कर्मचारी के कारण तनाव मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। दोपहर बाद स्थितियां आपके पक्ष में आ पक्ष में आ जाएंगी। कोई नई गाड़ी खरीदने का विचार मन में आएगा। दोपहर के समय कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

 राजनेता से सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। दोपहर के समय कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने परिवार जनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।आपके लिए आज का दिनमान मध्यम फलदायक रहेगा। दिन की शुरुआत तो अच्छी होगी लेकिन दोपहर बाद आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद आपकी चिंताएं थोड़ी बढ़ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। उच्च अधिकारी या संबंधित महिला अधिकारी के कारण कलेश मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। आज व्यावसायिक मामलों में व्यस्तता अधिक रहेगी, लेकिन आपको व्यर्थ के व्यय से बचना होगा, नहीं तो भविष्य में आर्थिक स्थिति की चिंता हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यदि आज आपको कोई निर्णय लेना हो, तो शीघ्रता और भावुकता से ना लें, नहीं तो आगे चलकर आपको पछताना पड़ सकता है। व्यवसाय के लिए की गई यात्रा उत्तम लाभदायक रहेगी, जिससे आपको धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं, जो आपके धन कोष की स्थिति को सुदृढ़ करेंगे। 

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रोग या विरोधी तनाव का कारण होगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक प्रयासों में सफलता मिलेगी। आज का दिन राजनीति के क्षेत्र में उत्तम लाभदायक रहेगा। यदि आपका बहुत दिनों से कोई कार्य रुका हुआ है, तो वह आज पूरा होगा, जिससे आप बहुत खुश नजर आएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, पाचन क्रिया मंद तथा नेत्र विकार होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन काफी खुश होंगे क्योंकि आप बहुत सारा समय अपने प्रिया के साथ बिताएंगे। आज विद्यार्थियों को अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी, तभी सफलता मिलती दिख रही है। यदि आपकी कोई पारिवारिक समस्या चल रही थी, तो वह आज समाप्त होगी, विपरीत परिस्थितियों में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

विद्यार्थियों को आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में उपलब्धि के योग बन रहे हैं। आज आय के नए स्तोत्र सामने आएंगे, जो लोग रोजगार के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी, लेकिन वाणी पर संयम रखें, तभी आपको विशेष सम्मान मिलता दिख रहा है।

आपने पहचान फरीदाबाद के साथ आज का Rashifal का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को आज का Rashifal का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में आज के Rashifal से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago