Rashifal 24 March: आज बन रहा है सौभाग्य योग, इन छह राशियों को होगा खूब फायदा

हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

Rashifal 24 March: आज बन रहा है सौभाग्य योग, इन छह राशियों को होगा खूब फायदा

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। वाद विवाद में सफलता मिलेगी। परिवारिक जीवन से संतुष्टि मिलेगी। आज आपको अपने व्यवसाय के मामलों में किसी पर भी भरोसा नहीं करना है अन्यथा आपको दुख होगा। यदि किसी वसूली पर जाने की सोच रहे हैं, तो आज आपका वहां जाना सार्थक हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पैसों की आवक होगी, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी, लेकिन यकायक बढ़ते खर्चे आप की चिंता बढ़ा सकते हैं। उन पर ध्यान देना जरूरी होगा।  विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा को एक लक्ष्य बनाकर करना होगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन यदि आप अपने व्यवसाय के लिए किसी बैंक व संस्था से कर्ज लेना चाहते हैं, तो बिल्कुल ना लें क्योंकि उसके लिए समय उत्तम नहीं है। आज लिए गए कर्ज को उतारना आपके लिए कठिन रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण के लिए कहीं दूर जाना पड़ सकता है। आज आपको पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा और आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। रात्रि का समय आप मित्रों के साथ घूमने फिरने में व्यतीत होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके लिए आज का दिल हिंदी सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। किसी बात को लेकर मन में बेचैनी रहेगी। सेहत अच्छी होगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। आज आपके पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन बुजुर्गों की सलाह आज आपके खास काम आएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। इनका में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बड़ा रोमांटिक होगा। आज का दिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखकर आगे बढ़ना होगा, तभी आपके कार्य सफल होते नजर आ रहे हैं। आज किसी जरूरी मुद्दे पर आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। भागदौड़ अधिक होगी, लेकिन सावधानी बरतें। इससे पांव में चोट लगने का भय बना हुआ है। यदि आज किसी कार्य में विनिमय करना पड़े, तो दिल खोलकर करें क्योंकि आगे चलकर इसका आपको भरपूर लाभ मिलता दिख रहा है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए भी अच्छा है। सायंकाल के समय आज किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। खर्चों में यकायक बढ़ोतरी होगी, जो आपकी चिंता बढ़ा सकती है, इसलिए आप मानसिक रूप से भी बेचैन नहीं है। दोपहर बाद स्थितियां आपके पक्ष में आ पक्ष में आ जाएंगी। कोई नई गाड़ी खरीदने का विचार मन में आएगा। दोपहर के समय कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं, तो शारीरिक कष्ट में वृद्धि हो सकती है, लेकिन आज आपको फिजूलखर्ची करने से बचना होगा, नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे मन भी प्रसन्न रहेगा। सामाजिक क्रियाकलापों में आज कुछ व्यवधान उत्पन्न हो सकते है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने का होगा, जिसके द्वारा आपको बिजनेस में लाभदायक फल प्राप्त होंगे। यदि आज आपके लिए कोई प्रेम प्रसंग आता है, तो उसका जवाब अपना स्टेटस देख कर ही दें, नहीं तो वह आपका फायदा उठा सकते हैं। आज आपके कुछ कार्य पुर्ण हो सकते हैं, इसलिए कोशिश जारी रखें। आज शाम के समय किसी मांगलिक कार्य कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने परिवार जनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।आपके लिए आज का दिनमान मध्यम फलदायक रहेगा। दिन की शुरुआत तो अच्छी होगी लेकिन दोपहर बाद आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद आपकी चिंताएं थोड़ी बढ़ सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लकर आएगा। आज आपको अपने व्यवसाय में किसी दोस्त या एक्सपर्ट की सलाह लेनी पड़ सकती है। सलाह किसी ऐसे व्यक्ति से लें, जो अनुभवी  हो। आप आज किसी के ऑफर को स्वीकार करने में असमर्थता महसूस करेंगे, इसलिए आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा, तभी कार्य में सफलता मिलती दिख रही है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। पिता के आशीर्वाद व उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा आज आपकी पूरी होगी, जिससे परिवार में हर्ष का माहौल रहेगा। आज आप अपने पारिवारिक मामलों को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। गृहस्थ जीवन थोड़ा तनावग्रस्त रहेगा।

आपने पहचान फरीदाबाद के साथ आज का Rashifal का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को आज का Rashifal का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में आज के Rashifal से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago