स्टोर रूम में रहकर खेलता है यह गेम, हर महीने कमाता है 35 लाख रुपये…

स्टोर रूम में रहकर खेलता है यह गेम :- आज के समय में लोगों के बीच गेमिंग को लेकर काफी ज्यादा क्रेज बढ़ता जा रहा है खास तौर पर इस महामारी के दौर में गेमिंग की दुनिया में काफी ज्यादा रफ्तार आई हैं! दूसरी ओर मामाजी के चलते प्रत्येक देश के अंदर लॉकडाउन भी लगाया गया ऐसे में सभी लोग घरों पर बैठ गए लेकिन घरों में करते क्या मोबाइल फोन उसके अंदर गेम खेलना!

लेकिन वही Kim Min-kyo ने इस बड़े मौके का फायदा उठा लिया और वह दिन के अंदर 15 घंटे गेम खेलते हैं! दक्षिण कोरिया के रहने वाले हैं लेकिन गजब की बात तो यह रही है कि वह इस गेम से ही कमाई भी कर लेते हैं कमाई भी थोड़ी बहुत नहीं बल्कि लाखों रुपए कमा लेते हैं!

स्टोर रूम में रहकर खेलता है यह गेम
स्टोर रूम में रहकर खेलता है यह गेम

गेम की दुनिया में उन्होंने अपना भविष्य बनाना चाहा वह अपनी गेम की लाइव स्ट्रीमिंग भी किया करते हैं उनकी हजारों फैंस है और वह दक्षिण कोरिया के सियोल के रहने वाले हैं वह अपनी मां के घर में ही रहते हैं यही स्टोर रूम को उन्होंने अपने गेमिंग रूम में कन्वर्ट कर रखा है इसी स्टोर रूम से में वह 3600000 रुपए महीना कमा रहे है!

स्टोर रूम में रहकर खेलता है गेम

मिल रही जानकारी के अनुसार 24 साल के Kim Min-kyo अपनी मां के घर स्टोर रूम में रहते हैं मैं सब काम उसी कमरे से किया करते हैं यही बैठकर उन्होंने $50000 1 महीने में कमाई की है भारतीय करंसी के हिसाब से यह रकम लगभग ₹35000000 की होती है वह कहते हैं कि उनको ज्यादा पैसा बर्बाद करना तारों पर खर्च करना बिल्कुल पसंद नहीं है उन्होंने बताया है कि उनकी कमाई को उनकी माँ ही मैनेज करती है वह ज्यादा पैसे अपने पास नहीं रखते हैं और सादा जीवन जीने में विश्वास रखते हैं!

स्टोर रूम में रहकर खेलता है यह गेम

लाइव स्ट्रीमिंग करने वालों को दक्षिण कोरिया में ब्रॉडकास्ट जॉकी कहा जाता है! ये लोग युवाओं में काफी प्रसिद्ध हैं! उनका काम देखने वालों को भी मनोरंजन करना होता है! यह गेमिंग में हो सकता है, यह संगीत में हो सकता है, यह भोजन में हो सकता है, यह सोने के मामले में हो सकता है! कई BJ प्रति माह $ 100,000 यानी 72 लाख रुपये तक कमा रहे हैं! वे इसके वीडियो अपने घरेलू मंच AfreecaTV और YouTube पर अपलोड करते हैं!

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago