Categories: Faridabad

सैनिक कॉलोनी में पानी की समस्या का ट्यूबवेल लगाकर हुआ समाधान ।

पूरा देश जब लोक डाउन की जंग लड़ने के लिए खुद को घर में कैद करके बैठ गया है। ऐसे में मौसम की तपिश और चिलचिलाती धूप से बढ़ती गर्मी में पानी की खपत बढ़ना लाजमी है। ऐसे में पानी की कमी से लोगों में त्राहि त्राहि मची हुई है।

सैनिक कॉलोनी में पानी की समस्या का ट्यूबवेल लगाकर हुआ समाधान ।

बड़कल विधानसभा क्षेत्र में स्थित सेक्टर 49, सैनिक कॉलोनी के इलाके में आए दिन पानी की समस्या नज़र आती थी । इस समस्या को लेकर यहां के निवासियों ने शिकायत भी कि लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला ।

लेकिन अब नगर निगम फरीदाबाद द्वारा यहां एक पानी का ट्यूबवेल खुदवा कर लोगों के लिए राहत कर दी गई। हालाकि जिस प्रकार पूरी कॉलोनी में पानी की किल्लत है तो केवल ये एक ट्यूबवेल इतने बड़े इलाके में पानी की परेशानी को बिल्कुल समाप्त नहीं कर सकता लेकिन एक लगाए गए इस एक ट्यूबवेल से काफी हद तक लोगों की परेशानियां कम हो सकती है ।जिनके घर कई कई दिनों तक पानी ही नहीं आता था कम से कम अब तो पानी आने की संभावना तो है ।

वहीं दूसरी ओर सेक्टर 24 संजय कॉलोनी के आस पास के इलाके भी पानी की किल्लत से परेशान है इसी के संदर्भ में स्थानीय लोगों ने आज प्रदर्शन भी किया । लेकिन वहां के लोग अभी भी उम्मीद लगाए बैठे है कि सरकार जल्द ही उनकी समस्या सुनेगी और पानी की किल्लत का समाधान जल्द होगा ।सरकार भी धीरे धीरे लोगों को समस्याओं का समाधान कर रही है , ऐसे में लोगों को भी उनका समर्थन करना चाहिए क्योंकि कोरोना काल का असर कहीं ना कहीं उन पर भी है।

सैनिक कॉलोनी के इलाके में बसे घरों में यहां तक कि अपार्टमेंट्स में भी पानी की पर्याप्त मात्रा लोगों तक नहीं पहुंच पाती है । जिस वजह से दिन प्रतिदिन परेशानी का सिल सिला बढ़ता जा रहा है । इन दिनों तो अधिकतम लोग घर पर है लेकिन इसीलिए पानी की खपत भी ज़्यादा हो रही है ।ऐसे में सरकार ने देर से ही सही लेकिन ट्यूबवेल लगवाकर यहां रहने वाले लोगों की समस्या को काफी हद तक कम कर दिया है ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago