Categories: FaridabadHealth

जनता को जागरूक करने में जुटे फरीदाबाद विधायक स्वयं हो गए कोरोना की जद में

कोविड-19 कह लीजिए या फिर कोरोना वायरस। भयंकर बीमारी या फिर विश्व की सबसे बड़ी महामारी जिसे ना आप झुठला नहीं सकते हैं और ना ही यह पूरा विश्व। एक ऐसी भयंकर बीमारी जिसने ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया पर अपना कब्जा कर लिया।

भले ही इस बीमारी से छुटकारा पाने की दवाई या यूं कहे कि को वैक्सिन आने में लंबा वक्त ले गई। मगर हरियाणा सरकार ने पूरी जद्दोजहद की कि वह अपने प्रदेश वासियों को इस बीमारी से जितना हो सके अलग-थलग रख सके।

जनता को जागरूक करने में जुटे फरीदाबाद विधायक स्वयं हो गए कोरोना की जद में

जितना प्रदेश की सरकार उतना ही पुलिस विभाग या फिर यूं कहें स्वास्थ्य विभाग में जद्दोजहद के साथ प्रदेशवासियों को एक पुनर्जीवन देने में जी जान कोशिश की है। प्रदेश सरकार ने इस महामारी से बचने के लिए जितना जागरूक किया उससे कई ज्यादा अभियान भी चलाए।

इतना ही नहीं पल-पल जनता को इस बात से रूबरू कराते रहे कि बीमारी कितनी भयंकर है। इसके लिए टीकाकरण करवाए गए। वहीं टीकाकरण अभियान के तहत जगह-जगह शिविर लगवाए गए।

वहीं कहीं ना कहीं भाजपा नेताओं ने भी पूर्ण कोशिश की कि इस बीमारी से खुद को व खुद के परिवार को और सबसे ज्यादा इस प्रदेशवासियों को जितना हो सके बचा के रखा जा सके।

वहीं प्रदेशवासियों को बचाने के चक्कर में भाजपा नेता भी कोविड-19 की जद में आ गए हैं। जिनमें एक नया नाम अब ओल्ड फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता का भी जुड़ आता है।

फिर भी बावजूद इसके विधायक ने कोशिश की है कि जितना हो सके लोगों को जागरूक रखा जा सके। वहीं कहीं ना कहीं सवाल भी उठता है कि जब विधायक खुद ही इस बीमारी की जद में आ रहे हैं तो वह जनता को किस तरह जागरूक कर पाएंगे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago