Categories: FaridabadHealth

अधिकारी नहीं करेगा किसी भी कर्मचारी की छुट्टी को लेकर सिफारिश

दिन प्रतिदिन कोविद के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग निदेशालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। जिले के किसी भी स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी को लंबी छुट्टी पर नहीं लिया जाएगा। इसको लेकर उनके द्वारा एक पत्र भी जारी किया गया है।

जिसमें कहा गया है कि उच्च अधिकारी किसी भी स्वास्थ्य कर्मी की लंबी छुट्टी को लेकर निदेशालय को पत्र नहीं लिखेगा। बीके अस्पताल की पीएमओ डॉ सविता यादव ने बताया कि उनको उच्च निदेशालय की ओर से एक पत्र जारी हुआ है।

अधिकारी नहीं करेगा किसी भी कर्मचारी की छुट्टी को लेकर सिफारिश

जिसमें उन्होंने कहा है कि कोविड-19 मरीज़ों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिसकी वजह से स्वास्थ्य कर्मियों की लंबी छुट्टी को कैंसिल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अगर किसी को लंबी छुट्टी होती है। तो उसके लिए निदेशालय से पहले अनुमति लेनी होती है।

पीएमओ डॉ सविता यादव ने बताया कि दिन प्रतिदिन गोविंद के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी वजह से निदेशालय की ओर से यह आदेश जारी किए गए हैं, कि किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को छुट्टी नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस को लेकर सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी को कैंसिल कर दिया गया है।

साथ ही मरीजों की संख्या को कम करने के लिए टेस्टिंग की प्रक्रिया को बढ़ा दिया गया है। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है कि अगर उनके आसपास रहने वाले कोई भी व्यक्ति किसी अन्य राज्य से आया है तो उसको टेस्टिंग के लिए प्रेरित करें।

ताकि वह अपने आप को और आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित कर सके। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार पिछले एक हफ़्ते के आंखों की बात करें तो 1 अप्रैल को 108, 2 अप्रैल को 148, 3 अप्रैल को 138, 4 अप्रैल को 151, 5 अप्रैल को 154 व 6 अप्रैल को 237 पॉजिटिव मरीज़ पाए गए।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago