मात्र इतने रूपए से शुरू करें पेट्रोल-डीजल का कारोबार, ऐसे सालभर में बन जाएंगे 100 करोड़ के मालिक

जब भी कोई व्यक्ति किसी पेट्रोल पंप पर जाता है तो उसके ज़हन में कभी न कभी यह ख्याल ज़रूर आता है कि काश हमारा भी पेट्रोल पंप होता। अब इस काश को आप हकीकत में बदल सकते हैं। अगर आप नया बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो ऑनलाइन फ्यूल का बिजनेस आपके लिए सबसे उपयुक्त हो सकता है। इसके जरिए आप साल भर के अंदर करोड़ों की कमाई कर सकते हैं।

इस बिजनेस में काफी कम रकम लगाकर करोड़ों कमाया जा सकता है। यह रकम काफी छोटी है। दरअसल, भारतीय तेल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लि., पेट्रोलियम प्रोसेस इंजीनियरिंग सर्विस को. जैसी तेल कंपनियां इसमें आपकी मदद करेंगी।

मात्र इतने रूपए से शुरू करें पेट्रोल-डीजल का कारोबार, ऐसे सालभर में बन जाएंगे 100 करोड़ के मालिक

इस कारोबार में इस समय काफी लोग अपना करियर बना रहे हैं। इसमें जरूरत पड़ने पर आप सरकार की मदद भी ले सकते हैं। डोर टू डोर डिलिवरी के पेपफ्यूल डॉट कॉम ने इंडियन ऑयल के साथ करार किया है। इस ऐप के जरिए ग्राहक ऑनलाइन या मैसेज के जरिए पेट्रोल-डीजल ऑर्डर कर सकते हैं। कारोबार शुरू के कुछ सालों बाद ही इनकी कंपनी का सालाना टर्नओवर 100 करोड़ के आसपास पहुंच चुका है।

कारोबारी इस बिजनेस को काफी उपयुक्त बता रहे हैं। इस स्टार्टअप के सीईओ ने इस पर काफी रिसर्च की। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों से बात की और ऑनलाइन फीडबैक भी लिया। फीडबैक में 50 फीसदी लोगों ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के लिए ऑनलाइन ऐप होना चाहिए। टिकेन्द्र ने अपने साथियों की मदद से फ्यूल की ऑनलाइऩ डिलिवरी शुरू की।

अब वो सपना जनता को पूरा हो सकता है, जिसमें उन्होंने सोचा था कि कम पैसों में अधिक कमाई कैसे की जाये। पहले भारत में पेट्रोल की डिलिवरी की अनुमति नहीं थी। अब ऐसा संभव है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago