Categories: Faridabad

पहचान की ख़बर असर, रेड लाइट के आगे लगे हुए विज्ञापन को हटाया

अप्रैल का महीना शुरू होने के साथ ही स्कूल के विज्ञापनों की लाइन लग जाती है। इन विज्ञापनों को लगाने के लिए स्कूल प्रबंधन को प्रशासन से परमिशन लेनी होती है। लेकिन कई बार स्कूल प्रबंधन बिना किसी परमिशन के ही कई जगहों पर अपने विज्ञापन लगवा देता है।

ऐसी ही एक ख़बर 12 अप्रैल को  पहचान फरीदाबाद पर आपको दिखाई थी। जिसमे एक स्कूल का विज्ञापन रेड लाइट के ठीक सामने लगा हुआ था।  दरअसल मामला फरीदाबाद के आईएमटी चौक का था।

पहचान की ख़बर असर, रेड लाइट के आगे लगे हुए विज्ञापन को हटाया

जहां एक रेड लाइट के ठीक सामने आशा ज्योति विद्यापीठ स्कूल के एडमिशन का विज्ञापन लगाया गया था। ऐसे में दिल्ली से पलवल जाने वाले लोगो की काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

लोगो को पता ही नहीं चलता था कि लाइट कब ग्रीन हुई और कब रेड।  जिसकी वजह से ट्रैफिक के साथ साथ एक्सीडेंट का भी खतरा बना रहता था।

आपको बता दे कि किसी भी संस्था को इस तरह से अपने विज्ञापन लगाने की आज्ञा प्रशासन से लेनी पड़ती है । 12 अप्रैल को पहचान की टीम के द्वारा वीडियो में खबर के माध्यम से बताया गया था कि आईएमटी चौक पर पलवल की ओर जाने वाले लोगों को डेडलाइट नहीं दिखाई देती है।

क्योंकि उस रेड लाइट के आगे सेक्टर 62 आशा ज्योयी विद्यापीठ पब्लिक स्कूल का विज्ञापन लगा हुआ था। लेकिन आपको बता दें कि देर शाम को आशा ज्योति विद्यापीठ पब्लिक स्कूल के चालक व परिचालक के द्वारा खुद ही हटा दिया गया।

जब उनसे बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह बोर्ड गलत तरीके से लगाया गया है। क्योंकि इससे पलवल की और जाने वाले लोगों को लाइट लाइट नजर नहीं आती थी।

इसीलिए उन्होंने यह बोर्ड यहां से हटा दिया है। जब इस बारे में उनसे यह पूछा गया कि उन्होंने प्रशासन के द्वारा परमिशन ली है या नहीं। तो उन्होंने कहा इसके बारे में हमको कोई जानकारी नहीं है। क्योंकि परमिशन लेने का कार्य स्कूल प्रबंधन का होता है। उनको तो सिर्फ बोर्ड को हटाने के आदेश दिए गए थे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago