Categories: CrimeFaridabad

अगर आप निकले नाइट कर्फ्यू में बाहर तो हो सकती है FIR दर्ज , रात 10 से सुबह 5 बजे तक है पाबंदी

दिन प्रतिदिन महामारी के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उसी को लेकर सरकार के द्वारा 12 अप्रैल से रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू को लगा दिया गया है।

Night कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति अगर बिना किसी मुख्य कारण के सड़क पर निकलता है। तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर सकती है।

अगर आप निकले नाइट कर्फ्यू में बाहर तो हो सकती है FIR दर्ज , रात 10 से सुबह 5 बजे तक है पाबंदी

सरकार के द्वारा आदेश दिए गए हैं कि बहुत ही जरूरी काम के लिए नाइट कर्फ्यू में निकला जाएगा। इसके अलावा अगर कोई भी व्यक्ति सिर्फ मौज़ मस्ती के लिए निकलता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है।

ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद में देखने को मिला है। जहां नाइट कर्फ्यू चुके दौरान कुछ लोग सड़क पर बिना किसी मुख्य कारण के निकले थे। पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर लिए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना पल्ला इंडिया मैच 14 अप्रैल को एसआई राजेश अपनी टीम के साथ विनय नगर चौक के पास सुबह 5:00 बजे गश्त कर रहा था। इसी दौरान वहां से एक मोटरसाइकिल 30 फुट रोड विनय नगर की तरफ से बड़ी तेज रफ्तार और लापरवाही से आती दिखाई दे रही थी। तभी पुलिस कर्मियों के द्वारा मोटरसाइकिल को रोकने की कोशिश कर रहे थे।

लेकिन मोटरसाइकिल चालक के द्वारा भागने की कोशिश की गई। परंतु कुछ ही दूरी पर पुलिसकर्मियों द्वारा उस मोटरसाइकिल पर काबू पा लिया गया। पुलिस के द्वारा चालक से उसका नाम पूछा गया तो उसने बताया कि वह गांव सरनऊ यूपी का रहने वाला मुकेश बताया,वफिलहाल वह किराए के मकान पर महरौली दिल्ली पर रहता है। उसके पीछे बैठे व्यक्तियों का नाम शकील अहमद व अनवर है।

पुलिस के द्वारा मोटरसाइकिल चालक से गाड़ी के सभी महत्वपूर्ण कागज आरसी, इंश्योरेंस,पोल्यूशन व ड्राइविंग लाइसेंस मांगा गया। लेकिन उनके पास इनमें से कोई भी कागज मौजूद नहीं थे। पुलिस के द्वारा तेज रफ्तार लापरवाही से चलाकर रात्रि कर्फ्यू के दौरान हरियाणा सरकार के आदेशों के अवहेलना करने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

14 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago