Rashifal 17 April: आज इस राशि में होंगे चंद्र देव, इन पांच राशि वालों को मिलेगा शानदार मेौका

हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

Rashifal 17 April: आज इस राशि में होंगे चंद्र देव, इन पांच राशि वालों को मिलेगा शानदार मेौका

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जीवन स्तर को और अधिक बेहतर बनाने के लिए आप कुछ संकल्प करेंगे। और कामयाब भी रहेंगे। समान विचारधारा वाले किसी व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करना आपको सकारात्मक दृष्टिकोण देगा। विद्यार्थी अपनी योग्यता पर पूर्ण विश्वास रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से चिंता रह सकती है। पैसे की उधारी संबंधी कोई भी लेनदेन ना करें। क्योंकि इसकी वजह से संबंध भी खराब हो सकते हैं। युवा वर्ग अपने कैरियर पर ज्यादा फोकस रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कामकाज की अधिकता बनी रहेगी और अधिकतर काम समय पर निपट भी जाएंगे। आपकी कोई योजना सफल रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं जो कि लाभदायक रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवारिक जीवन से संतुष्टि मिलेगी। आज आपको अपने व्यवसाय के मामलों में किसी पर भी भरोसा नहीं करना है अन्यथा आपको दुख होगा। यदि किसी वसूली पर जाने की सोच रहे हैं, तो आज आपका वहां जाना सार्थक हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पैसों की आवक होगी, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी, लेकिन यकायक बढ़ते खर्चे आप की चिंता बढ़ा सकते हैं। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। 

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा को एक लक्ष्य बनाकर करना होगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है। नए कपड़े, गहने और वाहन की खरीदारी का योग है। मन में आनंद छाया रहेगा। सार्वजनिक जीवन में सम्मान मिलेगा। व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी धार्मिक गतिविधि में व्यस्तता बनी रहेगी जिससे तन और मन दोनों प्रफुल्लित रहेंगे। प्रॉपर्टी के विक्रय संबंधी कोई योजना सफल हो सकती है, इसलिए अपना ध्यान उस पर केंद्रित रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका तनाव बढ़ सकता है। बेहतर होगा शाम को ऑफिस से आने के बाद आराम करें। इस राशि के जो लोग स्वीट्स हाउस के मालिक हैं आज उन्हें कारोबार में वृद्धि करने के लिये अवसर मिलेंगे। आपके लिए आज का दिल हिंदी सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। किसी बात को लेकर मन में बेचैनी रहेगी। सेहत अच्छी होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इनकम में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। आज आपके पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन बुजुर्गों की सलाह आज आपके खास काम आएगी। -ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। संबंधी आपके उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं, स्तनपान के भविष्य की चिंता सता सकती है।  आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज अचानक से कुछ करते आपके सामने आ सकते हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छे होने से कोई बड़ी समस्या नहीं होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। इनका में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बड़ा रोमांटिक होगा। आज का दिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखकर आगे बढ़ना होगा, तभी आपके कार्य सफल होते नजर आ रहे हैं। आज किसी जरूरी मुद्दे पर आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन थोड़ा सतर्कता से चलने का होगा। आज अपनी नौकरी में आसपास के किसी भी व्यक्ति से वाद-विवाद में ना पड़ें, नहीं तो झगड़ा बढ़ सकता है। आज किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम में जाने का अवसर प्राप्त होगा। सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों पर आज चर्चा होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यकता होगी।

आपने पहचान फरीदाबाद के साथ आज का Rashifal का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को आज का Rashifal का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में आज के Rashifal से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago