फरीदाबाद और हरियाणा के अन्य इलाकों में आज बरसात का कोरोना से अनोखा नाता ,जानिए कैसे ?

भारत मौसम विभाग अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान लगाया गया की 31 मई यानी कि आज कुछ इलाकों में बरसात हो सकती है । 3 बजे के बाद बरसात होने की आशंका जताई जा रही है । इसी के साथ आपको बताना चाहेंगे कि आंधी और बरसात के मेल का तूफान भी कई इलाकों में आ सकता है इसलिए हो सके तो घरों से ना निकले ।

फरीदाबाद और हरियाणा के अन्य इलाकों में आज बरसात का कोरोना से अनोखा नाता ,जानिए कैसे ?

कोरोना काल मैं लोग बीमारी से ज्यादा भ्रम का शिकार हो रहे हैं इसलिए लोगों को जागरूक करने के लिए हमारी एक छोटी सी पहल की बारिश के पूर्वानुमान की खबर आप तक पहुंचा है ताकि बरसात में ना भीगे और सर्दी जुकाम बुखार जैसी इत्यादि बीमारी आप तक ना पहुंच सके क्योंकि कोरोना वायरस के मुख्य लक्षण सर्दी जुखाम है लेकिन सर्दी जुखाम और बुखार बारिश में भीगने से भी होते हैं । इसलिए हमने अपने कुछ पाठकों से यह बात साझा करना जरूरी समझा।

इसलिए आप सभी को पहले ही सूचित कर दिया जा रहा है कि आप सभी अपने घरों में रहे और यदि किसी कार्य वर्ष बाहर जाना हो तो कृपया छाता या रेनकोट का उपयोग करते हुए निकले क्योंकि बारिश में भीगने से भी सर्दी जुखाम होता है और सर्दी जुखाम होने के कारण कहीं आप यह न सोचना कि आपको घातक बीमारी कोरोनावायरस है इसलिए भ्रम का भी शिकार ना हो ।


आशा जताई जा रही है कि फतेहाबाद,हिसार, जींद, भिवानी , चरखीदादरी, महेंद्रगढ़, रेवाडी, झज्जर, रोहतक, सोनीपत,गुरूग्राम, फरीदाबाद, पलवल, मेवात, कैथल व आसपास के क्षेत्रों में तेज हवायों व गरजचमक के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश होगी तो कहीं आंधी तूफान

कृषि मौसम विज्ञान विभाग,
चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार से यह जानकारी प्राप्त हुई है इसी के साथ चरण सिंह जी ने यह भी बताया कि कई इलाकों में मूसलाधार बरसात भी हो सकती है ठंडी हवाओं के साथ मौसम में ठंडक देखने को मिलेगी और पिछले कुछ दिनों से पढ़ने वाली गर्मी से लोगों को राहत मिल पाएगी।

यदि आप हमारी इस सूचना से सहमत हैं तो कृपया अपनी राय देना ना भूले ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago