Categories: FaridabadHealth

दिल्ली की ओपीडी हुई बंद, उपचार के लिए फरीदाबाद की ओर रुख करेंगे मरीज

देशभर के विभिन्न राज्यों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है। लेकिन अगर हम देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो वहां पर भी हजारों की संख्या में रोज पॉजिटिव मरीज पाए जा रहे हैं । जिसकी वजह से वहां के अस्पतालों की ओपीडी को बंद कर दिया गया है।

ओपीडी बंद होने की वजह से उपचार के लिए मरीज मरीजों को अब फरीदाबाद का रुख करना पड़ेगा। जानकारी के अनुसार दिल्ली के सफदरजंग और एम्स अस्पताल की ओपीडी को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है।

दिल्ली की ओपीडी हुई बंद, उपचार के लिए फरीदाबाद की ओर रुख करेंगे मरीज

जिससे कि ओपीडी में उपचार ले रहे मरीजों को अब फरीदाबाद व आसपास वाले जिलों में जाकर उपचार लेना पड़ेगा। जिससे की फरीदाबाद के अस्पतालों पर आने वाले समय में काफी भीड़ देखने को मिल सकती है।

खासकर बदरपुर बॉर्डर एरिया के पास बने हुए अस्पताल व छोड़ने के लिए क्लीनिक में भीड़ देखने को मिल सकती है। क्योंकि वह दिल्ली बॉर्डर के आसपास बने हुए हैं। अगर हम फरीदाबाद की बात करें तो एनआईटी तीन नंबर से ईएसआई मेडिकल कॉलेज की भी ओपीडी को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है।

उसको भी कोविद सेंटर बना दिया गया है। जिसकी वजह से उस अस्पताल की ओपीडी में उपचार ले रहे लोगों को अब अन्य अस्पतालों से उपचार लेना पड़ेगा। रजिस्टर डॉक्टर ए के पांडे ने बताया कि दिन प्रतिदिन बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार के द्वारा यह फैसला लिया गया है कि यह ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की ओपीडी को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाए।

इसके अलावा जो नॉर्मल ओ टी को भी बंद कर दिया गया है। क्योंकि ओटी के स्टाफ को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी कोविद की आईसीयू और एच डी यू पूर्ण रूप से भर चुकी है। इसकी वजह से ओ टी के स्टाफ को इन जगहों पर शिफ्ट किया गया है।

क्योंकि आईसीयू में भर्ती मरीजों को ज्यादा देखने की जरूरत होती है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में जिन वार्ड को पहले कोविद वार्ड में शिफ्ट किया गया था। अब उनको दोबारा से कोविद वार्ड बना दिया गया है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago