Categories: FaridabadHealth

इस नोटिस की वजह से आरडब्लूए नहीं रोक पा रही है महामारी के प्रकोप को

महामारी से लोग परेशान है इस महामारी से सेक्टरवासियों को बचाने के लिए हर सेक्टर की आरडब्ल्यूए द्वारा कोई ना कोई मुहिम लाई जाती है लेकिन अगर उस मुहिम के आगे कोई प्रशासन रंग लगा दे तो आरडब्लूए क्या करें।

आर डब्ल्यू ए के द्वारा लोगों की सुविधा के लिए कार्य किया जाता है। लेकिन कुछ लोग सेक्टर में ऐसे मौजूद होते हैं। जिनको वह कार्य पसंद नहीं आते हैं और वह उसकी शिकायत प्रशासन को कर देते हैं।

इस नोटिस की वजह से आरडब्लूए नहीं रोक पा रही है महामारी के प्रकोप को

ऐसा ही एक किस्सा सेक्टर 37 आरडब्लूए के साथ देखने को मिला दिल्ली बदरपुर से जब हम पलवल की ओर जाते हैं। तो सबसे पहला सेक्टर 37 ही पड़ता है।

जो कि दिल्ली से बिल्कुल सटा हुआ है। अगर हम बाईपास रोड की बात करें तो एक और anangpur लगता है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली की कुछ kacci कॉलोनियों आदि बसी हुई है। इस महामारी से सेक्टर वासियों को बचाने के लिए आरडब्ल्यू के द्वारा एक मुहिम शुरू की गई थी। जिसमें उन्होंने सेक्टर के कुछ गेटों को बंद कर दिया गया था। जिससे वह इस महामारी को रोकना चाहते है।

वह चाहते थे कि समय से गेट बंद होने पर लोग अपने घर पर रहेंगे ,बाहर नहीं निकलेंगे। इससे उनके सेक्टर में महामारी की संख्या कम होती जाएगी। परंतु एचएसबीपी द्वारा 37 सेक्टर के हर गेट पर नोटिस लगवा दिया गया।

जिसमें लिखा हुआ है कि सेक्टर 37 फरीदाबाद में लगाए इस गेट की यदि कोई अनुमति है तो इस विभाग को दिखाई जाए यदि कोई अनुमति नहीं है तो इस गेट को शिव हटा दिया जाए अन्यथा विभागीय कार्रवाई की जाएगी तथा नुकसान होने पर विभाग की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

यह नोटिस सेक्टर 12 एचएसवीपी के उपमंडल अभियंता सर्वे के द्वारा लगाया गया है। आरडब्लूए सेक्टर 37 के प्रधान अर्जुन वालिया ने बताया कि उनके द्वारा महामारी को रोकने के लिए यह प्रक्रिया शुरू की गई थी लेकिन सेक्टर में रहने वाले कुछ लोगों के द्वारा शिकायत कर दी गई। जिसके बाद एचएसवीपी के द्वारा नोटिस लगा दिया गया है।

यह मुहिम आरडब्लूए ने एक अच्छे तौर पर शुरू करी थी। कि ना तो कोई गलत इंसान उनके सेक्टर में आए ,ना तो कोई बेवजह सेक्टरों में घूमे , चोरी ना हो और सेक्टर पर पूरी निगरानी रखी जाए और इस महामारी के समय में लोग अपने घरों में रहे। परंतु एचएसबीपी द्वारा यह नोटिस आना बहुत ही गलत बात है। जिससे हर किसी को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

वह अब परेशान हो रहे हैं कि इसके खिलाफ किस ने उनके लिए कंप्लेंट जारी की है और उनको क्या परेशानी आ रही है। इससे इस महामारी इस संकट के समय में जब अच्छा होने का सोच रहे हैं तो एचएसवीपी को इसमें क्या परेशानी आ रही है। हर गेट नोटिस जारी कर दिए गए हैं और जल्द से जल्द उनको नियम तोड़ने का भी आदेश दे दिया गया है ।

अगर उन्होंने यह आदेश जल्द से जल्द रद्द नहीं करा तो उनके लिए बहुत बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। ऑडियो के प्रधान सचिव ने बताया कि उन्होंने 19 अप्रैल को एचएसवीपी के एडमिनिस्ट्रेटिव को एक पत्र लिखकर अवगत कराया है कि उनका एरिया में आए दिन कितनी सारी चोरियां कार्य होती है।

इसी वजह से उनके द्वारा यह लगाए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया है कि पुलिस प्रशासन के द्वारा उनको कहा गया है कि वह अपने एरिया में ज्यादा संख्या में गेट लगाएं ताकि आपत्तिजनक लोग इस सेक्टर में प्रवेश न कर सके।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago