Categories: Faridabad

शमशान घाट में हुआ कुछ ऐसा जिसे सुनकर पसीज जाएगा आपका भी दिल

महामारी इस बार अपने साथ संकटों का पहाड़ लाई है। समय ऐसा आ चुका है कि लोग लोगों से डरने लगे हैं। हृदय विदारक घटनाओं ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है ऐसा ही कुछ सेक्टर 37 स्थित श्मशान घाट में देखने को मिला जहां एक महामारी से ग्रसित व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने के लिए स्वयं महामारी से ग्रसित उसका भाई आया।

दरअसल, महामारी से ग्रसित व्यक्तियों के लिए इन दिनों जिले के श्मशान घाटों में जगह ही नहीं है। ‌ हालात इतने खराब है कि 2 गज की जमीन भी लोगों के लिए मयस्सर नहीं हो पा रही है। जहां एक तरफ एक बिटिया अपने पिता का अंतिम संस्कार करती है वहीं दूसरी तरफ महामारी से संक्रमित भाई अपने ही भाई का अंतिम संस्कार करता है।

शमशान घाट में हुआ कुछ ऐसा जिसे सुनकर पसीज जाएगा आपका भी दिल

जानकारी के अनुसार सेक्टर 37 में एक महामारी से ग्रसित व्यक्ति का अंतिम संस्कार होना था। अंतिम संस्कार के दौरान मुखाग्नि के लिए व्यक्ति का भाई सामने आया जो स्वयं महामारी से ग्रसित था। ‌ महामारी से ग्रसित भाई ने पीपीई किट तथा अन्य सावधानियों को ध्यान में रखते हुए अपने भाई को मुखाग्नि दी।

गौरतलब है कि इन दिनों शहर के श्मशान घाटों से हृदय विदारक तस्वीरें सामने आ रही है जो लोगों को विचलित कर रही है। ऐसे समय में लोगों को हिम्मत से काम लेने की जरूरत है तथा अपने तथा अपने परिवार के साथ साथ समाज के विषय में भी सोचने की जरूरत है।

महामारी से संबंधित नियमों का पालन करना चाहिए। 2 गज की दूरी और मास्क है जरूरी तथा सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए ताकि इस महामारी से जल्द से जल्द निजात पाया जा सके।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago