Categories: Faridabad

मरीजों के साथ साथ दम तोड़ती व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की मदद की अपील

महामारी के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेशभर में ऑक्सीजन तथा बेड की किल्लत देखने को मिल रही है। ‌ राज्य सरकार तमाम प्रयासों के बावजूद भी लोगों को बेड उपलब्ध नहीं करवा पा रही वहीं अब स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लोगों से अस्पतालों की क्षमता को बढ़ाने के लिए मदद करने की अपील की है। विज ने लोगों से हेल्थकेयर इक्विपमेंट डोनेट करने की अपील की है।



दरअसल, महामारी के मामलों ने शासन प्रशासन की व्यवस्था को धराशायी कर दिया है। प्रदेश भर के तमाम अस्पतालों में बेड की किल्लत देखने को मिल रही है। मरीज के तीमारदार बेड के लिए इधर-उधर की ठोकरें खा रहे हैं वही अब स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से आगे आकर इस विषय में मदद करने की अपील की है।

मरीजों के साथ साथ दम तोड़ती व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की मदद की अपील

विज ने लोगों से अपील की है कि लोग हेल्थ केयर इक्विपमेंट्स डोनेट करने के लिए आगे। उन्होंने बताया कि 50 बेड से अधिक क्षमता वाले सभी अस्पतालों को अपना ऑक्सीजन प्लांट लगाना अनिवार्य कर दिया है। कोरोना के अनुभवों के आधार पर यह फैसला लिया गया है। हरियाणा में अब नए अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के बाद ही अनुमित मिलेगी। वहीं सभी पुराने अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए छह माह का समय दिया गया है।


हरियाणा में सोमवार 12855 नए संक्रमित मिले और 140 की मौत हुई। राहत की बात यह रही कि एक दिन में 13293 लोग कोरोना को मात देकर अस्पतलों से अपने घर लौटे। चिंता यह है कि अभी 1425 मरीजों की हालत गंभीर बनी हैं। इनमें से 1209 ऑक्सीजन और 216 वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

सक्रिय मरीजों की संख्या 104722 पहुंच गई है।
संक्रमण दर 7.02 फीसदी और रिकवरी दर 79 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में हिसार 17, रोहतक 16, फतेहाबाद 15, करनाल व महेंद्रगढ़ 11-11, अंबाला 10, पानीपत, कैथल व गुरुग्राम 9-9, भिवानी 7, जींद कुरुक्षेत्र 5-5, सिरसा, पंचकूला, फरीदाबाद व सोनीपत 4-4 मरीजों की जान गई। संक्रमण से प्रदेश में अब तक 4620 लोगों की मौत हो चुकी है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago