Categories: Faridabad

महामारी का संक्रमण पहुंचा जेल तक, जेल प्रशासन हरकत में

जिले में महामारी का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है वहीं अब यह संक्रमण नीमका जेल तक पहुंच चुका है। नीमका जेल में कई कैदियां महामारी से संक्रमित पाए गए हैं जोकि जेल प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।


दरअसल, इन दिनों महामारी का संक्रमण सभी को अपने आगोश में ले रहा है वहीं अब नीमका जेल भी इससे अछूता नहीं रहा है। ‌ बीते दिन पीयूष ग्रुप के चेयरमैन अनिल गोयल तथा एसआरएस ग्रुप के अनिल जिंदल की भी महामारी से ग्रसित होने के कारण मौत हो गई थी। पीयूष ग्रुप के चेयरमैन अनिल गोयल की भी संदिग्ध परिस्थितियों में ईएसआई अस्पताल में मौत हो गई थी।‌ उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी हालांकि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

महामारी का संक्रमण पहुंचा जेल तक, जेल प्रशासन हरकत में

जेल में महामारी का बढ़ता संक्रमण जेल प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। जेल प्रशासन ने बंदियों की उनके स्वजन से मिलाई भी बंद कर दी है।‌ इस समय केवल फोन पर ही बात कराई जा रही है। जेल के अंदर इस समय करीब 2500 बंदी है।

सभी बंदियों को मास्क तथा सैनिटाइजर दिए जा रहे हैं। बैरकों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

जेल में आरोपित को भेजने से पहले उसका महामारी का टेस्ट कराया जाता है। रिपोर्ट के नेगेटिव आने के बाद ही बंदियों को 7 दिनों तक अलग रखा जाता है ऐसा ही स्टाफ के साथ भी किया जा रहा है। बंदियों में महामारी के लक्षण दिखते ही तुरंत उनका टेस्ट कराया जाता है और ईएसआईसी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया जाता है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago