Categories: Faridabad

ऑटो चालकों के लिए लॉकडाउन लेकर आई भारी मुसीबत, परिवार का भरण- पोषण हो रहा है मुश्किल

महामारी के चलते लगे लॉकडाउन से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है वही ऑटो चालक भी इससे अछूते नहीं रहे हैं। लॉकडाउन में लोगों का आवागमन कम हो गया है वही ऑटो संचालकों के लिए रोजगार का खतरा उत्पन्न हो गया है।


दरअसल, हरियाणा सरकार ने महामारी के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश भर में साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन में सभी लोग घर पर हैं ऐसे में ऑटो चालकों के लिए रोजी- रोटी का डर सताने लगा है।

ऑटो चालकों के लिए लॉकडाउन लेकर आई भारी मुसीबत, परिवार का भरण- पोषण हो रहा है मुश्किल

बल्लभगढ़ बस स्टैंड पर ऑटो चलाने वाले जोगिंदर ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से ऑटो संचालकों की आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब हो गई है। दिन में केवल 200 ही कमा पाते हैं, सरकार ने महंगाई भी बढ़ा दी है और लॉकडाउन भी लगा दिया है ऐसे में घर का गुजारा कर पाना बेहद ही मुश्किल हो रहा है।



एक अन्य ऑटो चालक ने बताया कि प्रशासन ने लॉकडाउन की घोषणा तो कर दी परंतु निचले तबके के बारे में नहीं सोचा। ‌ पुलिस प्रशासन की ओर से केवल दो सवारी ही बिठाने के आदेश दिए गए हैं, ऐसे में आर्थिक रूप से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एक अन्य ऑटो चालक सूबे चौधरी ने बताया कि प्रशासन ने अचानक ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी। काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर ऑटो चलाने निकलते हैं तो पुलिस वाले डंडा मारकर वापस भगा देते हैं, आर्थिक तौर पर काफी संकटों का सामना करना पड़ रहा है।


एक अन्य ऑटो चालक ने बताया कि सरकार ने खाद्य पदार्थों की भी कीमत बढ़ा दी है। दिन में कमाए पैसे से घर का गुजारा भी नहीं चल पाता। परिवार के भरण-पोषण में इस समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन की ओर से मदद भी नहीं की जा रही है। प्रशासन को ऑटो चालकों के बारे में सोचने की जरूरत है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago