Categories: FaridabadHealth

महामारी से ग्रस्त मरीजों को बिना लहसुन प्याज का दिया जाता है पौष्टिक आहार

महामारी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है और लाखों में लोग इसके शिकार हो रहे हैं। जहां एक तरफ मरीजों की संख्या में कोई कटौती नहीं है अस्पतालों के साथ-साथ बहुत ज्यादा संख्या में लोग होम आइसोलेट हो चुके हैं।

जब एक बार यह महामारी किसी की चपेट में आ जाए तो इंसान की इम्यून सिस्टम को इतना खोखला कर देता है कि वह इंसान खुद खड़े होकर अपने लिए भोजन तक नहीं बना सकता और साथ ही साथ उसकी परिवार के लोगों को भी अपनी चपेट में ले लेता है।

महामारी से ग्रस्त मरीजों को बिना लहसुन प्याज का दिया जाता है पौष्टिक आहार

जिससे सभी लोगों की इम्यून पावर में कटौती होती रहती है और किसी एक भी इंसान की इम्यूनिटी में इतना दम नहीं रहता कि वह खुद खड़े होकर पूरे घर के लिए खाना बना सके।

इस महामारी में जहां सेकड़ो लोग आइसोलेट लोगों की मदद में जुटे हैं कि उन्हें इस महामारी के समय में परेशानी का सामना ना करना पड़े और आसानी से उन्हें स्वादिष्ट भोजन ,हेल्थी भोजन मिल सके।

ऐसे ही गीता मंदिर सेक्टर 15 के प्रेसिडेंट और अन्य लोगों द्वारा खाना जो मरीज इस महामारी से ग्रस्त है और जो होम आइसोलेशन मैं है। उनके घरों तक हेल्दी खाना पहुंचाने की मुहिम शुरू कर दी गई है। यह खाना बहुत ही साफ हाथों से बनाया जाता है।

इनके खाने में प्याज और लहसुन नहीं होता। इनका खाना बहुत साफ सब्जियों से बना जाता है ।खाना मरीज के अनुसार ही बनाया जाता है। इनके मसाले भी मरीज के हिसाब से कम होते हैं और यह पूरे आइसोलेशन के परिवार को खाना उनके घरों तक पहुंचाते हैं।

इनका खाना सेक्टर 14, 15 ,15A, 17, 16 में दिया जाता है।इन्होंने एक समय दे रखा है जिसमें उन्हें सूचित कर दें कि आपको कितना खाना चाहिए और कब चाहिए। इनका लंच का आर्डर का समय 8:00 से11:30 खाने को डिलीवर करने का समय गीता मंदिर सेक्टर 15 – 12 से 2:00 का ही दिया गया है।

गीता मंदिर सेक्टर 15 के लोगों द्वारा उनके व्हाट्सएप नंबर 93102 62682 ,93102 62683, 98110 78645 , 98111 41050 इन नंबरों पर कॉल करने के बाद आप बता सकते हैं कि आपको कहां पर, कितने बंदों का खाना चाहिए साथ में आप खाना कैसे लेंगे वह भी इस महामारी के समय में जहां इतने लोग इतना नेक काम कर रहे हैं हमें लोगों को सलाम करते हैं यह लाखों लोगों की दुआएं ले रहे हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago