Categories: Featured

फर्श से अर्श तक का सफर : गरीबी का लोगों ने मज़ाक उड़ाया, मैकेनिक का काम किया, आज बुर्ज ख़लीफ़ा में इनके 22 अपार्टमेंट है

आपकी गरीबी का जो मज़ाक उड़ाता है उसे उड़ाने दीजिये। आप कड़ी मेहनत करो और गरीबी को हमेशा के लिए दूर करो। हमें यह पता है कि कभी भी किसी की गरीबी और मजबूरी का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। एक गरीब भी अपनी मेहनत और लगन से अपनी गरीबी को अमीरी में बदलने की ताकत रखता है। हमने अपने योग्यता के बल पर ‘शुन्य से शिखर’ तक पहुंचने वाले लोगों की ढ़ेर सारी कहानियां सुनी हैं।

जिस व्यक्ति के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनका लोगों ने खूब मज़ाक उड़ाया था। इन्होनें अपनी काबिलियत के दम पर फर्श से अर्श तक का सफर तय किया।

फर्श से अर्श तक का सफर : गरीबी का लोगों ने मज़ाक उड़ाया, मैकेनिक का काम किया, आज बुर्ज ख़लीफ़ा में इनके 22 अपार्टमेंट है

किसी भी इंसान को सफलता के लिए कड़ी मेहनत के साथ सबकुछ हासिल करने की राह पर निकलना पड़ता है। जार्ज भी सफलता के लिए निकले और सफल हुए। बुर्ज खलीफा जो की दुबई में स्थित है और दुनिया की सबसे उंची इमारत है, के 22 अपार्टमेंट के मालिक जार्ज वी नेरियापरामबिल ने खूब संघर्ष किया। बुर्ज खलीफा की ऊंचाई 2,717 फीट है। जार्ज वी ने खुद के अपमान का बदला लोगों को अपमानित कर के नहीं बल्कि अपनी सफलता से लिया।

जो उनका मज़ाक उड़ाते थे आज वो इनसे मिलने के लिए लाइन में लगते हैं। जार्ज वी नेरियापरामबिल केरल के रहने वाले हैं। वे एक किसान परिवार से संबंध रखते हैं। जार्ज वी ने लगभग 11 वर्ष की आयु में ही अपने पिता के व्यवसाय में हाथ बटाने लगे थे। उनके गांव में अधिकतर लोग कपास का व्यवसाय करते थे। व्यापारियों द्वारा फेंके गये कपास के बीजों को साफ कर के गम बनाने के कारोबार से जार्ज वी ने अपनी जिन्दगी के सफर की शुरुआत की।

जार्ज ने कड़ी मेहनत से फर्श से अर्श का सफर तय किया है। सिर्फ युवाओं के लिए ही नहीं बल्कि सभी वर्गों के लिए जार्ज आज प्रेरणा बन गए हैं। उनकी सफलता की कहानी हर किसी की ज़ुबान पर है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

3 weeks ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

1 month ago

फरीदाबाद विधानसभा 89 में नारकीय जीवन जी रहे है लोग : सुमित गौड़

कांग्रेसी नेता ने हनुमान नगर की गली में जाकर लिया समस्याओं का जायजाफरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद…

1 month ago

बीजेपी और जेजेपी छोड़कर करीब 20 नेताओं ने भी थामा कांग्रेस का दामन

फर्जी सर्वे, प्रचारतंत्र और इवेंटबाजी की हवा से फुलाए गए बीजेपी के गुब्बारे की हवा…

1 month ago

गुडग़ांव-फरीदाबाद के लोगों से मिले प्यार का सदैव ऋणी रहूंगा : राजबब्बर

कांग्रेस नेता एवं पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा के पुत्र भारत अरोड़ा रविवार को गुडग़ांव से…

1 month ago

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा – दीपेन्द्र हुड्डा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस…

1 month ago