ये है फरीदाबाद की टॉप 5 मार्केट और यह है इनकी खासियत

आद्योगिक नागरी कहे जाना वाला फरीदाबाद शहर जिले की मार्केट के लिए लोकप्रिय है, आज हम फरीदाबाद की 5 बड़ी मार्केट दिखाने जा रहें है ।

NIT 1 नंबर मार्केट :-

फरीदाबाद का एनआईटी क्षेत्र केवल फरीदाबाद में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश भर में लोकप्रिय है, यदि एनआईटी नंबर 1 मार्केट की बात की जाए तो यह फरीदाबाद की सबसे महंगी और ब्रांडेड मार्केट है। यदि इस मार्केट की बात की जाए तो इस मार्केट में भी आप साल के 365 दिन यही देखेंगे कि यहां लोगों की खचाखच भीड़ रहती है।

ये है फरीदाबाद की टॉप 5 मार्केट और यह है इनकी खासियत

पार्किंग की सुविधा की बात की जाए तो मार्केट में लोगो कि भीड़ के मुकाबले बेहद कम जगह लोगों को अपनी गाड़ियां पार्क करने के लिए दी गई है। यदि आप इस मार्केट में शॉपिंग करने आ रहे हैं तो अपनी जेब को भारी करके आए, क्योंकि यहां आने के बाद कब आपकी जेब हल्की हो जाएगी यह आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते । इस मार्केट में आप कपड़ों से लेकर अपने बिजनेस से जुड़े सभी सामान भी खरीद सकते हैं।

बल्लभगढ़ मार्केट

यदि बल्लभगढ़ की बात की जाए तो फरीदाबाद का यह एक ऐसा इलाका है जिसकी एक अपनी अलग पहचान बन चुकी है लेकिन फिर भी यह फरीदाबाद के ही अंतर्गत आता है।यदि आप खरीदारी करने के शौकीन है तो फरीदाबाद की बल्लबगढ़ मार्केट आपकी जरूरत के सभी छोटे और बड़े समान की पूर्ति के लिए एकदम उपयुक्त हैं। इसलिए कभी भी खरीदारी करनी हो तो आप किफायती दामों में बल्लबगढ़ की मार्केट से बहुत सारी शॉपिंग कर सकते है।

ओल्ड फरीदाबाद

मथुरा रोड और ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन के नजदीक ओल्ड फरीदाबाद की मार्केट फरीदाबाद शहर की सबसे बड़ी और पुरानी जानी-मानी मार्केट है। यहां पर आप अपने घर का छोटे से छोटा और बड़े से बड़ा सामान किफायती दामों पर खरीद सकते हैं। ओल्ड फरीदाबाद की मार्केट को किफायती मार्केट भी कहा जाता है क्योंकि यहां पर समान अन्य मार्केटो के मुकाबले बेहद कम दामों पर मिल जाता है।

Nit 5 मार्केट

फरीदाबाद की एनआईटी 5 मार्केट शहर की सबसे बड़ी मार्केटों में इसलिए हैं क्योंकि यहां का खाना बेहद लजीज और स्वादिष्ट है इसके अलावा यहां ढेर सारे रेस्टोरेंट है,जो इस मार्केट में चार चांद लगाते है । इस मार्केट में कपड़ों से लेकर खाने पीने का एक से बढ़कर एक समान और फूड देखने को मिलेगा। इस मार्केट में बाकी मार्केट के मुकाबले भीड़ कम रहती है ,इसलिए यहां से शॉपिंग करना आसान है ।

सेक्टर 15 मार्केट

जिला फरीदाबाद की पौष मार्केट कही जाने वाली सेक्टर 15 की मार्केट धीरे धीरे पुरे शहर को अपनी ओर आकर्षित कर रही है । इस मार्केट में पार्किंग परेशानी कम रहती है ।यहां अधिकतम सेक्टर के लोग शॉपिंग करने आते हैं क्योंकि उनके रेजिडेंस से ये बिलकुल नजदीक है ।


आज हमने आपको फरीदाबाद शहर की टॉप 5 मार्केट के बारे में बताया ऐसी ही शहर की खासियत जानने के लिए हमे फॉलो करें ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago