Categories: FaridabadHealth

इस सेक्टर के गृह सेवक ने नहीं लगवाई वैक्सीन, तो प्रवेश होगा वंचित

वैसे तो महामारी का दौर कम होता जा रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी लोगों में इस महामारी से बचने के हर तरीके अपनाए जा रहे हैं। महामारी से बचने के लिए जहां एक और मास्क और 2 गज की दूरी को अपना रहे हैं।

वही संजीवनी कही जाने वाली डोज़ भी महामारी के लिए बहुत जरूरी है। क्योंकि ये हमे महामारी से ग्रस्त नहीं होने में मदद करती है। अब हर व्यक्ति यही सोच रहा है कि जल्द से जल्द उसका टीकाकरण हो जाए और वह अपने शरीर को स्वस्थ रख सके और कोई भी महामारी की चपेट में न आ सके।

इस सेक्टर के गृह सेवक ने नहीं लगवाई वैक्सीन, तो प्रवेश होगा वंचित

महामारी के चलते कोई भी ना तो घर से बाहर निकल रहा है ना किसी को अपने घर में आने की अनुमति दे रहा है। लोगों को अभी भी महामारी की चपेट में आने का डर है तभी उसके चलते जोर शोर से टीकाकरण कराने में जुट गए हैं।

लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो टीकाकरण नही करवा रहे है। क्योंकि उन लोगों को लगता है कि अगर वह टीकाकरण लगवाया तो उनके शरीर पर कुछ ना कुछ प्रभाव पड़ सकता है। तभी सेक्टर 31 आरडब्ल्यूए के द्वारा लोगों को टीकाकरण के लिए भी जागरूक किया है।

सेक्टर 31 आरडब्ल्यूए के प्रधान अमरीश त्यागी के द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें उन्होंने कहा है कि सेक्टरवालों से गुजारिश कि है उनके घरों में जो भी काम करने वाली महिला या काम वाले आते हैं, या फिर कोई भी व्यक्ति जो आपके घर आकर काम करता है तो उसके टीका जरूर लगा हो।

उनका टीकाकरण होना सबसे ज्यादा अनिवार्य है, क्योंकि अगर टीकाकरण नहीं हुआ है तो अभी उनको महामारी का ख़तरा कम नहीं होगा। हमें जल्द से जल्द इस महामारी को टीकाकरण लगवा कर हराना है। लोगों को यह समझाना चाहिए कि जब तक टीकाकरण नहीं लगेगा तो आप और आपका परिवार सुरक्षित नहीं होगा।

तो उनके द्वारा यह बताया गया कि आप ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाए और आपने आप को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें। इसलिए अगर कोई भी गृह सेवक आपके घरों में आकर काम करते हैं तो उससे पहले कहिए कि वह वैक्सीन लगवा कर आए और अगर उनको व्यक्ति लगवाने में किसी परेशानी होती है तो आरडब्लूए की मदद भी ले सकते हैं। सेक्टर 31 द्वारा यह भी बताया गया कि वैक्सीन खतरा कम होगा और लोग सुरक्षित भी रहेंगे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago