Categories: India

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, वाजिद खान के बाद अब इस मशहूर हस्ती का हुआ निधन, शोक में…

वर्ष 2020 में आ रहे संकट को देखते हुए कहां जा सकता की यह वर्ष हर व्यक्ति के लिए बेकार साबित हुआ है, इस साल हर तरफ से बुरी खबर देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ कोरोना महामारी ने पूरे विश्व भर में कहर बरपाया हुआ है। वही बॉलीवुड से भी लगातार एक के बाद बुरी खबर देखने को मिल रही है।

लॉक डाउन के बीते 38 दिनों के भीतर अभी तक 12 फ़िल्मी दुंनिया से जुड़ी हस्तियों की जान जा चुकी है। अभी हाल ही में अभी 31 मई को ही संगीत की दुनिया के जाने माने म्यूजिक कम्पोजर ‘वाजिद खान’ का निधन हो गया था। बॉलीवुड इस दुखद खबर से उबर ही था कि अब संगीत की दुनिया के एक और वरिष्ठ शख्स का देहांत हो गया।

मशहूर गीतकार अनवर सागर की हुए मृत्यु :-

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, वाजिद खान के बाद अब इस मशहूर हस्ती का हुआ निधन, शोक में...

‘वादा रहा सनम, होंगे जुदा ना हम’ जैसा मशहूर गानों के  लिखने वाले गीतकार अनवर सागर अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। 3 जून बुधवार को 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। अनवर ने , 80 और 90 के दशक में कई फेमस गाने लिखे थे। अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने नदीम श्रवण, राजेश रोशन, जतिन-ललित और अनु मलिक जैसे पॉप्‍युलर म्‍यूजिक कंपोजर्स संग काम किया था।

हार्ट अटैक से हुआ स्वर्गवास:-

स्वर्गीय अनवर सागर के बेटे सुल्तान सागर ने बताया कि बुधवार सुबह उनके पिता की तबियत खराब हुई थी। उन्हें सुजॉय, मॉर्डर्न, क्रिटी केयर जैसे कई अस्पतालों में ले जाया गया। लेकिन हर जगह यही कहा गया कि हमारे पास जगह नहीं है इसलिए इलाज नहीं हो सकता।

अंत में उन्हें अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया। यहाँ आते ही उनकी धड़कनों ने काम करना बंद कर दिया था, नतीजन हार्ट अटैक से उनका देहांत हो गया। उन्होंने हॉस्पिटल में दोपहर 12 बजे अंतिम सांस ली. डॉक्टर्स ने उन्हें बचने की भरपूर कोशिश की थी लेकिन अफ़सोस जिंदगी से मौत की जंग हार गए।

अनवर सगार के सबसे फेमस गाने:-

अनवर सागर ने 80 और 90 के दशक में ‘याराना’, ‘सलामी’, ‘आ गले लग जा’ और ‘विजयपथ’ सहित कई फिल्मों के गाने लिखे थे. उनका लिखा ‘खिलाड़ी’ फिल्म का गाना ‘वादा रहा सनम, होंगे जुदा ना हम’ बहुत लोकप्रिय हुआ था. इस फिल्म में अक्षय कुमार और आयशा जुल्का थे।

इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसायटी ने दी भावुक श्रद्धांजलि:-

इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसायटी लिमिटेड (IPRSL) उर्फ़ ट्विटर के माध्यम से दिग्गज गीतकार अनवर सागर को भावुक श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा की अनुभवी गीतकार और IPRS सदस्य अनवर सागर अब इस दुनिया में नहीं रहे।

वे ‘वादा रहा सनम’ जैसे गीत लिखने के लिए जाने गए। उन्होंने विजयपथ और याराना जैसी नामी फिल्मों के लिए गीत भी लिखे। इस मुश्किल घड़ी में हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ है। उनकी आत्मा को शान्ति मिले।

बता दे कि लॉक डाउन के बीते एक महीने में बॉलीवुड लगभग एक महीने में कई मशहूर हस्तियां स्वर्ग सिधार गई है इसमें इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज अभिनेता भी शामिल है और गीतकार योगेश गौड़ एवं म्‍यूजिक कंपोजर वाजिद खान का भी निधन हो चूका है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago