Categories: IndiaPolitics

PM Modi ने देश को आंख दिखानेवालों को फिर किया ढेर, Yogi Adityanath बने कमांडर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशहित के लिए एक बार फिर डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक कर दी. इस बार की सर्जिकल स्ट्राइक देश के बाहर ना होकर देश के अंदर उन लोगों के खिलाफ है जो घर में बैठकर देश को आंखें दिखा रहे थे. इस बात सुनो ना यह साबित कर दिया कि उनके उनके देश के ऊपर कुछ नहीं है और वह हल्के में किसी भी बात को जाने नहीं देते. और इस सर्जिकल स्ट्राइक के कमांडर बने योगी आदित्यनाथ.

कल यानी मंगलवार को गाजियाबाद से एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें यह कहा जा रहा था कि एक मुस्लिम बूढ़े को पकड़ा गया फिर उसकी दाढ़ी काटी गई और फिर इसके बाद उससे जय श्रीराम के नारे लगवाए गए. हालांकि उस वीडियो में कोई आवाज नहीं थी पर फिर भी कुछ लोगों ने जबरदस्ती यह अफवाह फैला दी.

PM Modi ने देश को आंख दिखानेवालों को फिर किया ढेर, Yogi Adityanath बने कमांडर

इस अफवाह के बाद सोशल मीडिया पर सरकार और हिंदुत्व को लेकर बहुत सारे नारेबाजी हुई और इसका सीधा टारगेट उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ थे. क्योंकि 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाली है और इस वीडियो का मकसद मुस्लिम वोटरों को एकजुट कर अपने खेमे में लाना था.

जब फैक्ट चेक किया गया तो बूढ़े को मारने वाले उसके ही पहचान वाले निकले तो वहीं दूसरी ओर उसे मारने वालों हैं मुस्लिम लोग भी मौजूद थे. तो ऐसी स्थिति में योगी आदित्यनाथ कहां रुकने वाले थे. उन्होंने उन सभी पर एफआईआर कर दिया जिन्होंने इस अफवाह को फैलाई थी.

FIR की प्रति

इनमें मिस्टर मोहम्मद जुबेर, मिरा राना अय्यूब, मिस्टर सलमान निजामी, मिस्टर मकसूद उस्मानी, डॉक्टर समा मोहम्मद, मिस समा नक्की के साथ-साथ टि्वटर और ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया प्राइवेट पर भी केस ठोक दिया है.

आईटी एक्ट के तहत मिला सुरक्षा कवच छिना

वहीं दूसरी ओर नरेंद्र मोदी सरकार ने ट्विटर को आईटी एक्ट के तहत जो सुरक्षा कवच मिला था उसे छीन लिया है. जिससे वह खुद को हर बार बचा पाते थे. इस एक्ट के तहत यह कहा गया था कि अगर कोई गैरकानूनी चीज ट्विटर फेसबुक या व्हाट्सएप या कोई भी सोशल मीडिया के द्वारा लोगों के बीच फैलती है तो इसे फैलाने वाले पर दर्ज किया जाएगा ना कि इन सोशल मीडिया पर.

Credit : DoPolitics

नरेंद्र मोदी ने अपने इस सर्जिकल स्ट्राइक में ट्विटर को सबसे पहले कानूनी खाका भी तैयार करके दिया था और कहा था कि वह इससे मान ले लेकिन ट्विटर ने इसे साफ तौर पर मानने से इनकार कर दिया. जिसके बाद नरेंद्र मोदी और उनके कमांडर बने योगी आदित्यनाथ ने इस खेल को खेला और विदेशी कंपनियों की बोलती बंद कर दी.

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago