Categories: Public Issue

खोरी बस्ती में खाली किए लोगों ने मकान मगर नहीं छोड़ा कब्जा, प्रशासन करेगा कार्यवाही

खोरी बस्ती में शुरू हुई तोड़फोड़ के कार्यवाही के बाद से ही वहां बसे लोगों में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। कई लोग मकान खाली कर अपने सामानों को सुरक्षित करते हुए दिखाई दिए तो, वही कुछेक ने सामान शिफ्ट करने के साथ ही कब्जा छोड़ने से मना कर दिया कुछ लोग निजी प्राइवेट वाहनों के जरिए अपना सामान लोड करवा कर खाली करते हुए दिखाई दिए तो, कहीं कोई मकान पर ताला जड़कर अपने मूल निवास की ओर चल दिया।

इसके साथ ही तोड़फड़ के चलते कई गलियों में दूर दूर तक सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दे रहा है। इसके अतिरिक्त तोड़फोड़ की कार्यवाही के दौरान नुकसान की भरपाई ना करनी पड़े इससे बचने के लिए लोग खुद ही घर के लोहे के दरवाजे तथा खिड़कियां उखाड़ कर अलग कर रहे हैं

खोरी बस्ती में खाली किए लोगों ने मकान मगर नहीं छोड़ा कब्जा, प्रशासन करेगा कार्यवाही

, ताकि इस कार्यवाही के दौरान इन्हें नुकसान ना पहुंचे। ऐसे में खोरी निवासी बैजनाथ ने बताया कि बताया कि वह मुंगेर, बिहार के मूल निवासी हैं। यहां काम-धंधे के सिलसिले में रह रहे हैं।

उन्होंने अब मजबूरी में तुगलकाबाद में किराये पर मकान लिया है, मगर उन्होंने खोरी के मकान से कब्जा नहीं छोड़ा है। नबी आलम ने बताया कि उन्होंने तुगलकाबाद एक्सटेंशन में किराये पर मकान लिया है।

यहां तो अब बिजली आपूर्ति भी नहीं हो रही है। पहले दिल्ली से उनके यहां बिजली की आपूर्ति की जाती थी। चंदन शर्मा ने बताया कि उन्होंने लकड़पुर में मकान शिफ्ट कर लिया है। कई लोगों का कहना है कि अगर कार्रवाई होगी, तो वह दूसरी जगह चले जाएंगे, नहीं तो फिर से यहां आकर बस जाएंगे।

गौरतलब, निगमायुक्त ने अपने हाथ में ली कमानखोरी बस्ती की तोड़फोड़ की कार्रवाई की कमान निगमायुक्त डा.गरिमा मित्तल ने अपने हाथ में ले ली है। संयुक्त आयुक्त का कार्यभार देख रहे जितेंद्र कुमार सहयोग कर रहे हैं। पहले नगर निगम के एनआइटी के संयुक्त आयुक्त प्रशांत अटकान तोड़फोड़ की तैयारी में आगे थे।

गरिमा मित्तल ने बताया कि नगर निगम और पुलिस प्रशासन की ओर से पहले ही खोरी बस्ती में कई दिन से मुनादी कराने का काम चल रहा है। लगातार मुनादी और लोगों को जागरूक कर स्वयं ही अपने मकान खाली करने का दबाव और उन्हें अपना सामान निकालने का समय देकर प्रशासन ने सूझबूझ की रणनीति अपनाई। मुनादी के बाद लोगों ने मकान का सामान शिफ्ट कर है। इसके बाद कई गलियां बिल्कुल सुनसान हो गई हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago