Categories: CrimeFaridabad

गर्भपात के साथ-साथ अबॉर्शन की गोलियां भी देता था यह फर्जी डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा

कैसे कहा जाता है कि आज के समय में लड़का और लड़की में कोई भेद नहीं है, लेकिन उसके बावजूद भी गांव में आज भी अगर किसी की बहू व बेटी मां बनने वाली होती है तो उसके गर्भ की जांच करवाई जाती है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसके गर्भ में लड़का है कि लड़की।

पहले हरियाणा का लिंगानुपात की जो आंकड़े से वह काफी कम थी। इसी के चलते सरकार के द्वारा लिंग जांच पर रोक लगाई गई। लेकिन उसके बावजूद भी जिले में कई ऐसे छोटे व बड़े फर्जी क्लीनिक खोले हुए हैं जो सिर्फ गर्भपात करते है। उसके लिए ना तो उनके पास कोई डिग्री है ना ही कोई अनुमति। लेकिन फिर भी वह गर्भवती महिलाओं को बहला-फुसलाकर गर्भपात कर देते हैं।

गर्भपात के साथ-साथ अबॉर्शन की गोलियां भी देता था यह फर्जी डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा

ऐसा ही एक क्लीनिक पलवल के उटावा जिले में देखने को मिला। जिसकी सूचना पलवल स्वास्थ्य विभाग को दी गई। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा एक टीम का गठन किया गया। जिसमें डॉ प्रवीण, डीसीओ किशन व सी एच सी हथीन के इंचार्ज आदि मौजूद थे।

टीम में पलवल से उटावा मोड़ स्थित रिहान हॉस्पिटल में छापा मारा है। जिसमें डॉक्टर रेहान व डॉक्टर रुक्सिन खान व डॉक्टर ए के तिवारी के द्वारा अस्पताल चलाया जाता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब छापा मारा तो अस्पताल में उनको डॉक्टर रेहान मौजूद मिले। उन्होंने डॉक्टर रेहान से पूछा तो उसने बताया कि उसके द्वारा हर महीने यहां पर गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी की जाती है।

अस्पताल से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने MTP किट भी बरामद हुई है। टीम ने जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसकी पत्नी डॉक्टर नहीं है, लेकिन जो अस्पताल का लेटर हेड है उस पर उन्होंने लिखा रखा है। इसके अलावा जो ए के तिवारी है वह भी डॉक्टर नहीं है।

पिछले कई सालों से गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी करवा रहे हैं। साथ ही उनका एबॉर्शन भी करवा रहे हैं। टीम ने अस्पताल से एमटीपी की गोलियां बरामद की है। पुलिस ने एमटीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर डॉक्टर रेहान को गिरफ्तार कर लिया है व अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago