Categories: FaridabadHealth

अगर आपको कंपनी में करनी है नौकरी तो करवाएं यह काम नहीं, तो नौकरी को कर दें Bye – Bye

महामारी का दौर तो कम हो गया है, लेकिन अभी पूर्ण रुप से खत्म नहीं हुआ है। महामारी में जो कमी देखी जा जा रही है वह भी सरकार और प्रशासन के द्वारा जो लॉकडाउन लगाया गया था, उसकी वजह से देखने को मिली है। लेकिन सोमवार को सरकार के द्वारा लॉकडाउन की जो नियम थे उसमें काफी रियायत बरती गई है।

जिसके चलते अब जिले की कई कंपनियां खुल चुकी है और कर्मचारी अपनी अपनी ड्यूटी पर वापस पहुंच गए हैं। जहां एक और कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर वापिस जाने की खुशी है। वहीं दूसरी ओर कंपनी के मालिक के द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं कि अगर उनको कंपनी में काम करना है तो वह पहले टीका लगवाएं।

अगर आपको कंपनी में करनी है नौकरी तो करवाएं यह काम नहीं, तो नौकरी को कर दें Bye - Bye

इसी वजह से पिछले तीन-चार दिनों में वैक्सीन सेंटर पर कर्मचारियों की लाइन सबसे ज्यादा देखने को मिलती है। जिले के एकमात्र सरकारी अस्पताल की बात करें तो यहां पर जितने भी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आते हैं। उनमें से सबसे ज्यादा संख्या कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी की होती है।

जिसमें सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मचारी व वर्कर आदि शामिल है। इन सभी को आदेश दिए गए हैं कि अगर इनको कंपनी में नौकरी करनी है, तो सबसे पहले जाकर टीका लगवाए। इसीलिए कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी छुट्टी कर के पहले टीका लगवा रहे हैं और उसके बाद कंपनी में अपनी ड्यूटी ज्वाइन करेंगे।

इस बारे में एक कर्मचारी राकेश से बात की गई तो उसने बताया कि वह एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात है। महामारी के दौरान भी उन्होंने सिक्योरिटी की नौकरी कर रहे थे। लेकिन जब से लॉकडाउन खुला है, तब से कंपनी के आदेश आए हैं कि अगर आपको इस कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करनी है तो आप पहले टीका लगवाना होगा।

इसीलिए वह भी बी के अस्पताल में मंगलवार को टीका लगवाने के लिए आए हैं। उन्होंने बताया कि टीका लगवाने से पहले इस अस्पताल में महामारी का टेस्ट किया जा रहा है और उसकी रिपोर्ट 15 मिनट में आती है। 15 मिनट के बाद जब रिपोर्ट नेगेटिव आती है, तो उनको टीकाकरण सेंटर पर जाकर लाइन में खड़े होकर टीका लगवाया है।

लेकिन इस सेंटर पर काफी संख्या में भीड़ होने की वजह से उनका नंबर काफी देर से आया है। लेकिन कहते हैं ना कि अंत भला तो सब भला मतलब कि आखिरकार उनको टीका लग गया तो अब उनकी नौकरी सुरक्षित है और वह अपने परिवार का पालन पोषण अच्छे से कर सकेंगे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

10 mins ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago