Categories: Faridabad

इस वजह से पहचान फरीदाबाद द्वारा शुरू की गई सकारात्मक सोमवार मुहिम

पिछले 3 महीने के करीब से पूरे भारत देश में कोरोना महामारी का प्रकोप छाया हुआ है जिसके चलते सभी मेंस्ट्रीम मीडिया चैनलों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक हर जगह अधिकतम नकारात्मक खबरें ही देखने को मिल रही है।

वहीं मीडिया प्लेटफार्म पर टीआरपी और पब्लिक सिटी के चलते बड़ी संख्या में ऐसी खबरें देश की जनता को परोसी जा रही है जिनका ना तो कोई सटीक आधार होता है और ना ही वे खबरें तथ्यों पर आधारित होती है। ऐसी ही खबरों के चलते जहां एक तरफ लोगों में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती है वही नकारात्मक संदेश भी इन खबरों के जरिए लोगों तक पहुंचता है।

इस वजह से पहचान फरीदाबाद द्वारा शुरू की गई सकारात्मक सोमवार मुहिम

एक तरफ जहां देश कोरोना महामारी के बुरे दौर से गुजर रहा है वही दिनभर लोगों के संज्ञान में आती झूठी खबरें और अफवाहें लोगों में अधिक पैनिक उत्पन्न करने वाली स्थिति बनाने में अहम योगदान दे रही है जिससे लोगों में नकारात्मक सूचनाओं का अधिक प्रसारण हो रहा है।

वहीं वर्तमान स्थिति में रोजाना बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े और मृत्यु दर लोगों में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते है इसके अतिरिक्त भी दिन भर कई ऐसी घटनाएं सामने आती है जो नकारात्मक होती है लेकिन उन घटनाओं की जानकारी लोगों को दी जानी अति आवश्यक होती है ताकि लोग जागरूक रहे कि उनके आसपास क्या चल रहा है।

इसलिए पहचान फरीदाबाद द्वारा हम से जुड़े हमारे सभी दर्शकों के लिए सोमवार का एक दिन ऐसा चुना गया है जिस दिन हम केवल और केवल सकारात्मक खबरें अपने दर्शकों तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।

सोमवार के दिन पहचान फरीदाबाद द्वारा फरीदाबाद जिले और देश एवं दुनिया से जुड़ी सभी सकारात्मक खबरें दिखाई जाएंगी ताकि सोशल मीडिया एवं अन्य मीडिया माध्यमों द्वारा प्राप्त हो रही नकारात्मक खबरों से जनता के बीच पैनिक की स्थिति उत्पन्न ना हो और लगातार प्राप्त हो रही नकारात्मक खबरों से लोगों की मनोस्थिति में नकारात्मक परिवर्तन ना आए।

बता दे कि पहचान फरीदाबाद प्रतिमाह 2 करोड़ से अधिक दर्शकों तक अपने द्वारा प्रसारित की जा रही खबरों को पहुंचाने में भली-भांति सफल हो रहा है। जिसके चलते पहचान फ्रीदाबाद को हमारे दर्शकों द्वारा काफी सराहा भी जा रहा है। अपने दर्शकों को ध्यान में रखते हुए पहचान फरीदाबाद द्वारा सकारात्मक सोमवार की यह मुहिम शुरू की गई है ताकि वर्तमान स्थिति में लोगों के गिरते मनोबल में वृद्धि की जा सके।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago