Categories: Uncategorized

जानिए फरीदाबाद के भाजी बर्गर किंग के बारे में ,पलक झपकते ही बिक जाते है इनके बर्गर …

दोस्तों  बीते कुछ सालों में फ्यूजन फूड ने स्ट्रीट फूड की दुनिया में खूब धूम मचाई है। खाने के साथ इनोवेशन को जोड़ने का तरीका अक्सर चटोरो को खूब लुभाता है।मुंबई की पाव भाजी और बाहर का बर्गर इन दोनों को जोड़कर भाजी बर्गर का आविष्कार करने वाले लोगों ने यह सोचा भी नहीं होगा कि यह लोगों की ज़बान पर कुछ इस कदर चढ़ जाएगा कि यह सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड्स में से एक बन जाएगा।फरीदाबाद में भाजी बर्गर को लाने वाले पिंटू का कुछ ऐसा ही किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

फरीदाबाद का भाजी बर्गर किंग कहे जाने वाले पिंटू पिछले 20 सालों से सेक्टर 3 की हुड्डा मार्केट में अपनी दुकान चला रहे हैं। पिंटू बताते हैं कि अपना बर्गर उन्होंने ₹5 से शुरू किया था और वही आज इसकी कीमत ₹50 जा पहुंची है।

फरीदाबाद के भाजी बर्गर किंग…..

जानिए फरीदाबाद के भाजी बर्गर किंग के बारे में ,पलक झपकते ही बिक जाते है इनके बर्गर …
पिंटू भाजी बर्गर के मालिक पिंटू

लेकिन फिर भी इस भाजी बर्गर के दीवाने आज भी इसे उतने ही चाव से खाते हैं जितना कि 20 साल पहले खाते थे।पिंटू बताते हैं की भाजी बर्गर की प्रेरणा उन्हें मुंबई से मिली जब वह मुंबई में काम करते थे, तब उन्होंने इसके बारे में सोचा और यहां आकर इसे अपने रूप में प्रस्तुत करने की ठान ली।

जानिए किस तरह से बनते है भाजी बर्गर

पिंटू सुबह 7:00 बजे से तैयारी शुरू कर देते हैं जिसमें सब्जियों को काटना, उबालना, भाजी की तैयारी करना, बर्गर लाना तथा अन्य सामग्री को तैयार करने की प्रक्रिया शामिल है।

सब्जियों को उबालकर उन्हें भाजी की ग्रेवी में मिक्स किया जाता है व उन्हें पूरी तरीके से मैश कर दिया जाता है जिससे वह भाजी का रूप लेले और बर्गर में लगाने के लिए भाजी को पूरी तरीके से खदकाया जाता है जिससे कि वह सूख जाए और बर्गर में लगाने में आसानी हो।

क्वालिटी के मामले में पिंटू है सबसे आगे

क्वालिटी के मामले में पिंटू कहीं कंप्रोमाइज नहीं करते। वह सिर्फ अमूल का मक्खन इस्तेमाल करते हैं व जो उनकी सब्जियां हैं या बर्गर के बंद हैं वह भी एक अच्छी जगह से आते हैं जिससे कस्टमर को बेहतर से बेहतर क्वालिटी दी जा सके और कोई शिकायत का कोई भी मौका ना मिले।

शाम 5 बजे से शुरू हो जाता है सिलसिला

शाम 5:00 बजे से पिंटू की दुकान शुरू हो जाती है। सबसे पहले भाजी को दोबारा से तवे पर अमूल मक्खन में गर्म किया जाता है व इसके बाद एक-एक करके बर्गर के बंद को सेका जाता है।

Photo credit-@zindagikeswaad

इसके बाद बर्गर के बेस पर भाजी लगाई जाती है और कच्ची प्याज टमाटर खीरा और पनीर लगाकर बर्गर को दो चटनीयो के साथ सर्व किया जाता है पिंटू की धनिया, पुदीना व नारियल की बनी हरी चटनी लोगों को काफी पसंद आती है। इसके अलावा पिंटू फ्राइड बर्गर चाऊमीन भी पिछले 20 सालों से बेच रहे हैं।

हमारे एक्सपीरियंस जानने के लिए देखें यह वीडियो

लेना हो ज़ायका तो इस गली आ जाना

अगर आप भी यहां के ज़ायके का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो सेक्टर 3 की हुड्डा मार्केट में आकर यहां का आनंद ले सकते हैं।फिलहाल भाजी बर्गर की कीमत ₹50 है फ्राइड बर्गर ₹30 और चाउमीन ₹120 प्लेट है लोकेशन व पिंटू का संपर्क नंबर निम्नलिखित है-

Pintu Bhaji Burger

Location- 178,Sector 3 HUDA Market, Faridabad, Haryana

Contact No.-+91 98186 14227

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

4 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago