Categories: Politics

आप” पार्टी की तारीफ करने पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री अनिल विज ने दी अलग पार्टी बनाने की नसीहत

राजनीति या यूं कहें कि सत्ता का क्षेत्र एक ऐसी जगह है, जहां आरोप-प्रत्यारोप और एक दूसरे पर खींचतान करना तो मानो सामान्य हैं। आए दिन कहीं कोई नेता किसी की टांग खिंचाई करके दिखाई देता है, तो वही कोई किसी की चुटकी लेते हुए दिखाई देता है। कोई भी नेता एक मौका नहीं छोड़ता विपक्ष पर अपने सवालिया निशाना नामक तीर कमान छोड़ने का। ऐसा ही कुछ हरियाणा के गृह मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज करते हुए दिखाई दिए जब उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू जो कि कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व कॉमेडियन भी रह चुके हैं, उनके मुंह से आम आदमी पार्टी की तारीफ सुनते हुए देखा।

दरअसल, सिद्धू की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से नहीं बन रही और वह अपनी पार्टी में रहते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की तारीफ करते देखे गए हैं। माना जा रहा है कि, वे आम आदमी पार्टी ज्वॉइन कर सकते हैं। पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। आगामी चुनावों में दम दिखाने की बात कर रहे सिद्धू पहले भाजपा में थे और भाजपा छोड़कर उन्होंने कांग्रेस ज्वॉइन की थी। अब फिर, और पार्टी पर नजर है। उनके दल बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की बात कर रहे हैं।

आप" पार्टी की तारीफ करने पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री अनिल विज ने दी अलग पार्टी बनाने की नसीहत

सिद्धू पर बात करते हुए आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, यह (नवजोत सिंह) सिद्धू की निजी पसंद है कि वह जिस भी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं, हो सकते हैं। मगर, उन्हें मेरी व्यक्तिगत सलाह है कि पार्टियों को बार-बार बदलकर खराब न करें, बल्कि अपनी अलग पार्टी बनाएं।

हाल ही में सिद्धू ने खुलकर आम आदमी पार्टी की तारीफ की। जिसके बाद कयासों का दौर शुरू हो गया कि क्या सिद्धू एक बार फिर पाला बदलने जा रहे हैं। सिद्धू ने कहा है कि ‘हमारे विपक्षी दल आप ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन को पहचाना है। 2017 से पहले की बात हो या…मेरे द्वारा बेअदबी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट का मुद्दा उठाया जाना। आप से ऐसा देखा जा रहा है, जैसा ‘पंजाब मॉडल’ मैं पेश कर रहा हूं। इससे पता चलता है कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है।

वहीं, नवजोत सिंह द्वारा आम आदमी पार्टी की तारीफ करने पर केजरीवाल ने कहा कि, यह देखना अच्छा है कि विपक्षी दल भी आप के अच्छे काम की तारीफ कर रहे हैं। इसे लेकर मैं उत्साहित महसूस करता हूं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

4 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago