Categories: Uncategorized

पहले प्रेमी संग मिलकर की पति की हत्या, फिर पुलिस को आत्महत्या बता किया गुमराह

फरीदाबादः- प्रेमी संग मिलकर अपने पति को जिंदा जला कर मार देने की आरोपी महिला को तिगाँव थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।13 जुलाई को अमित नाम के एक व्यक्ति ने तिगाँव थाना में आकर लिखित सूचना दी कि उसके छोटा भाई की शादी उसकी साली के साथ हुई थी। उसका छोटा भाई अपनी पत्नी के साथ अलग मकान में रहता था।

3 जुलाई को उसे छोटे भाई सुमित की पत्नी ने फोन पर घबराते हुए बताया कि उसके पति सुमित ने अपने शरीर पर तेल छिड़क कर आग लगा ली है और बुरी तरह जलने से उनकी मृत्यु हो चुकी है।

पहले प्रेमी संग मिलकर की पति की हत्या, फिर पुलिस को आत्महत्या बता किया गुमराह

अपनी साली की बात पर रोते-बिलखते उनके सभी परिजन मृतक के घर पहुँचे। सबने मिलकर मृतक का दाह-संस्कार कर दिया।परिजनों ने जब दोबारा से मृतक सुमित की पत्नी से उसके आत्मदाह का कारण जानना चाहा तो उसकी पत्नी ने संदेहास्पद जवाब दिया।

संदेह होने पर उन्होंने इसकी शिकायत थाना तिगांव पुलिस को दी।पुलिस टीम ने सुमित के घर के आस-पड़ोस में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगालनी शुरू की तो पूरा मामला स्पष्ट हो गया।

मृतक सुमित की पत्नी ने मृत्यु वाले दिन एक व्यक्ति से बोतल में तेल मँगवाया था एवं अपने प्रेमी संदीप संग मिलकर बेडरूम में सोते हुए पति सुमित के शरीर पर तेल छिड़क कर आग लगा दी और बाहर से कमरे का दरवाजा बंद कर कुंडी लगा दी थी।

आरोपी संदीप गुरूग्राम के सोहना का निवासी है जो मृतक सुमित का फुफेरा भाई है। यह सुमित के शादी के कुछ दिनों बाद से उसकी पत्नी से करीबी संबंध रख रहा था और दोनों मोबाईल पर घंटो बात किया करते थे।

इस बात को लेकर सुमित का उसकी पत्नी के साथ कई बार आपस में झगड़ा भी हो जाता था और उसकी पत्नी बार-बार सुमित को समय आने पर सबक सिखा देने की धमकी देती थी। किन्तु, सुमित का गुस्सा ठंडा होने के बाद वह पत्नी से सामान्य व्यवहार करने लगता था।

पुलिस ने लिखित सूचना के आधार पर उचित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की तथा प्रारंभिक जाँच में घटना की पुष्टि करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार महिला ने पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया कि उसका पति सुमित उसे मारता-पीटता था। इसलिए वह उसके फुफेरे भाई और इस घटना का अन्य आरोपी संदीप के साथ घर बसाना चाहती थी।

लेकिन सुमित उसे तलाक देने को तैयार नहीं था और इस कारण उसने अपने प्रेमी संग मिलकर सुमित को अपने रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या का षडयंत्र रचा।

पुलिस द्वारा आरोपी महिला को न्यायालय से आगे की पूछताछ के लिए 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है तथा अन्य आरोपी संदीप के गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है उसको भी जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago