कमिश्नर ओपी सिंह ने ईद के अवसर पर लोगों से की एक अपील, साथ ही किया जागरूक

फरीदाबाद:- पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने सभी डीसीपी, एसीपी, सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज, सीआईए यूनिट तथा ट्रैफिक पुलिस को बकरीद के पर्व पर कोरोना नियमों की पालना एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने और सोशल मीडिया पर नजर रखने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कोरोना काल में सरकार द्वारा लोगों को इस महामारी के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए धार्मिक स्थानों पर भीड़ इकट्ठे करने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।पुलिस कमिश्नर ने नागरिकों को बकरीद के अवसर पर अपने घर पर रहकर ही नमाज अदा करने तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की हिदायत दी है ताकि उन के माध्यम से महामारी संक्रमण उनके परिवार तक न फैल सके।

कमिश्नर ओपी सिंह ने ईद के अवसर पर लोगों से की एक अपील, साथ ही किया जागरूक

कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन ना हो इसके लिए पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।ईद के पर्व के चलते फरीदाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में आने वाले धार्मिक स्थलों (मस्जिद) पर पुलिस तैनात रहेगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य में भी कोरोनावायरस के चलते सभी धार्मिक स्थल और राजनीतिक कार्यक्रम इत्यादि में भीड़ इकट्ठी होने के लिए मनाही है।

थाना व चौकी प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकट्ठी ना हो इसके लिए पुलिसकर्मी लगातार अपने थानाक्षेत्र में पड़ने वाले धार्मिक स्थलों के आसपास लगातार गश्त करेंगे।

बकरीद के साथ-साथ बारिश के मौसम के चलते यातायात प्रबंधन में अनेकों प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं इसलिए सभी यातायात प्रबंधक को निर्देशित किया गया है कि ज्यादा जाम लगने वाले स्थानों को चिन्हित करके वहां पर यातायात प्रबंधन को दुरुस्त करके वाहनों के आवागमन को सुचारू रूप से चलाना सुनिश्चित किया जाए।

घरों से बाहर ना निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, यदि घर से बाहर निकलना अति आवश्यक हो तो मास्क का इस्तेमाल करें, समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करते रहे। सिंह ने फरीदाबाद जिले में रह रहे लोगों से अपील की है घरों में रहकर हंसी खुशी अपने परिवार के साथ ईद मनाए और प्रबुद्ध नागरिक होने का परिचय दें।

ईद के अवसर पर महामारी नियमों का पालन करें किसी तरह की कोई लापरवाही ना बरतें। जागरूक नागरिक का परिचय देते हुए ना खुद मुसीबत में पड़े ना दूसरों को मुसीबत में डाले, घर पर रहें सुरक्षित रहें।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago