Categories: Uncategorized

पति से ख़फ़ा होकर भागी महिला,इस बात पर हो गयी थी कहासुनी

फरीदाबाद: पति पत्नी में नोकझोंक होना तो आम बात है लेकिन किसी बात को नाराज होकर घर से चले जाना इंसान का किसी भी तरह से समझदारी का परिचय नहीं देती है।गुस्से में इंसान तो घर से निकल जाता है लेकिन उसके परिजनों को उसे ढूंढने में कितने परेशानी का सामना करना पड़ता है एवं पुलिस को कितनी भागदौड़ करनी पड़ती है उन्हें शायद इस बात का एहसास नहीं होता।

आखिरकार थक हार कर परिजनों को थाने के चक्कर काटने पड़ते हैं बेफिजूल मे दिल का चैन खो जाता है और दिमाग का जो दही होता है सो अलग।

पति से ख़फ़ा होकर भागी महिला,इस बात पर हो गयी थी कहासुनी

अंततः पुलिस को ही खून पसीना एक करके इस तरह से नाराज होकर घर से निकले युवक-युवती हुए बच्चों को ढूंढने एवं परिजनों से मिलाने की जिम्मेवारी को बखूबी निभाते हैं।

इसी क्रम में फरीदाबाद पुलिस की थाना पल्ला की टीम ने घर से नाराज होकर निकली महिला को जयपुर से बरामद किया है।महिला के पति ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और यहां किराए के मकान पर रहता है।

वह एक फैक्ट्री में काम करता है और 4 साल पहले उसकी शादी हुई थी तथा उसकी ढाई साल की एक बेटी भी है।10 दिन पहले उसका उसकी पत्नी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था जिससे परेशान होकर उसकी पत्नी अपनी बेटी को लेकर बिना बताए कहीं चली गई।

उसने बताया कि अपनी पत्नी को ढूंढने के लिए उसने जमीन आसमान एक कर दिया, हर जगह पूछताछ की परंतु अभी तक उसके कोई खबर नहीं मिली है। इसलिए उसकी पत्नी को ढूंढने में मदद की जाए।

महिला के पति के शिकायत पर थाने में गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी गई।महिला के पति के बताए अनुसार पुलिस ने उत्तर प्रदेश में उसके रिश्तेदारों से महिला के बारे में पूछताछ की परंतु उन्हें उसकी कोई खबर नहीं मिली।

इसके पश्चात महिला को आसपास के क्षेत्र में खोजा गया परंतु उसकी जानकारी प्राप्त करने में पुलिस को अभी तक सफलता नहीं मिली थी।

एक दिन तक पूछताछ करने के पश्चात पुलिस को सूचना प्राप्त हुए की महिला जयपुर गई हुई है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम महिला को बरामद करने के लिए जयपुर रवाना हो गए।

जयपुर से बच्ची सहित महिला को सकुशल बरामद करके फरीदाबाद लाया गया। सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात महिला के पति को थाने में बुलाकर भविष्य में झगड़ा ना करने तथा प्रेम पूर्वक रहने की हिदायत के साथ महिला को उसके पति के हवाले किया गया।

महिला के पति ने फरीदाबाद पुलिस द्वारा किए गए प्रयास और सराहनीय कार्य के लिए तहे दिल से पुलिस का धन्यवाद किया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

3 weeks ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

1 month ago

फरीदाबाद विधानसभा 89 में नारकीय जीवन जी रहे है लोग : सुमित गौड़

कांग्रेसी नेता ने हनुमान नगर की गली में जाकर लिया समस्याओं का जायजाफरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद…

1 month ago

बीजेपी और जेजेपी छोड़कर करीब 20 नेताओं ने भी थामा कांग्रेस का दामन

फर्जी सर्वे, प्रचारतंत्र और इवेंटबाजी की हवा से फुलाए गए बीजेपी के गुब्बारे की हवा…

1 month ago

गुडग़ांव-फरीदाबाद के लोगों से मिले प्यार का सदैव ऋणी रहूंगा : राजबब्बर

कांग्रेस नेता एवं पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा के पुत्र भारत अरोड़ा रविवार को गुडग़ांव से…

1 month ago

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा – दीपेन्द्र हुड्डा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस…

1 month ago