Categories: Featured

आखिर कैसे कंडक्टर का बेटा बना गया लंदन का सबसे अमीर आदमी, गलत कामों से ही राज कुंद्रा ने खड़ा किया है अपना महल

बड़े सपने देखना अच्छी बात है लेकिन गलत कामों से सफलता पाना सबसे ओछी हरकत है। अभिनेत्री शिल्पा शेटी के पति और आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा हाल ही में अश्लील फिल्में बनाने के मामले में मुंबई पुलिस से गिरफ्तार हुए हैं। उनके ऊपर आरोप है कि वो एक हाई प्रोफाइल पॉर्न रैकेट चला रहे थे। राज कुंद्रा का आईपीएल फिक्सिंग में भी एक बार नाम आ चुका है और उनकी टीम को 2 साल के लिए बैन भी कर दिया गया था।

जो लोग बड़े – बड़े सपने लेकर मुंबई आया करते थे उन्हीं से कुंद्रा अपना काम करवाता था। अश्लील फिल्मों में काम करवा कर। करोड़ों रुपये का कारोबार करने वाले कुंद्रा ने अपने कारोबार की शुरुआत सिर्फ 2000 यूरो से की थी। दरअसल कुंद्रा का जन्म एक साधारण परिवार में लंदन में हुआ था। उनके पिता लुधियाना से जाकर लंदन में बस गए थे। शुरुआत में उन्होंने एक कॉटन की फैक्ट्री में काम किया और उसके बाद वो एक बस कंडक्टर बन गए।

आखिर कैसे कंडक्टर का बेटा बना गया लंदन का सबसे अमीर आदमी, गलत कामों से ही राज कुंद्रा ने खड़ा किया है अपना महल

बेहद ही साधारण और आम परिवार से आने वाले कुंद्रा ने गलत कामों को अपनी सफलता का साथी बनाया। राज की मां एक ऑप्टिशियन शोरूम में काम किया करती थीं। कुंद्रा के घर के हालात तब जाकर थोड़े ठीक हुए जब उनके पिता ने एक किराना की दुकान खोल ली। उनके पिता ने इसके बाद राज को कहा कि तुम्हारे पास 6 महीने हैं, या तो इसमें कुछ कर के दिखाओ या फिर हमारे साथ काम करो। उन्हें उनके पिता ने कुछ काम करने के लिए 2000 यूरो दिए।

डर्टी पिक्चर के किंग कुंद्रा ने पिता के दिए हुए पैसों से भी गलत काम ही करना चाहा। रगों में जब एक बार गलत काम करने की आदत पड़ जाये तो उसे रोका नहीं जा सकता। लंदन से वह दुबई गए और वहां से नेपाल चले गए। उन्होंने वहां पश्मीना शॉल देखी। नेपाल में उसकी कीमत काफी कम थी। राज ने दिमाग लगाया और वहां से 100 शॉल खरीदकर वो लंदन आ गए। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में बड़े-बड़े क्लोथिंग ब्रांड्स से बातचीत की।

समय निकल रहा था और उनका दो नंबर का साम्राज्य बढ़ रहा था। देखते ही देखते कुंद्रा काफी अमीर हो गए और उनका साल का टर्नओवर करीब 20 मिलीयन यूरोज हो गया। इसके बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर देखा ही नहीं और वो करोड़ों रुपये कमाने लगे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

4 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago