Categories: Uncategorized

एक तरफ कोरोना का कहर और दूसरी तरफ गर्मी कि मार, जानिए क्या रही बल्लभगढ़ की ग्राउंड रिपोर्ट ?

फरीदाबाद : एक तरफ कोरोना का कहर और दूसरी तरफ गर्मी की मार ऐसे में भला आम आदमी क्या करे। बाहर जाना खतरे से खाली नहीं , घर में पैसा नहीं अधिकतर लोगों की ज़िंदगी तो इस कोरोना ने तहस नहस कर दी और बची कुची कसर पिछले 3 दिन से पड़ रही गर्मी ने पूरी कर दी ।फरीदाबाद : एक तरफ कोरोना का कहर और दूसरी तरफ गर्मी की मार ऐसे में भला आम आदमी क्या करे। बाहर जाना खतरे से खाली नहीं , घर में पैसा नहीं अधिकतर लोगों की ज़िंदगी तो इस कोरोना ने तहस नहस कर दी और बची कुची कसर पिछले 3 दिन से पड़ रही गर्मी ने पूरी कर दी ।

एक तरफ कोरोना का कहर और दूसरी तरफ गर्मी कि मार, जानिए क्या रही बल्लभगढ़ की ग्राउंड रिपोर्ट ?

तस्वीरों में दिया हुए नज़ारा बल्लभगढ़ मार्केट का है जहां फलों की दुकान से लेकर कपड़ों कि दुकानों में केवल मक्खियां भिनभिना रहीं है । साफ शब्दों में कहें तो कोरोना और गर्मी ने गरीब की ज़िन्दगी बेहाल करके रख दी है ।आपकों बता दें कि दिया हुआ नज़ारा बल्लभगढ़ का है जहां कभी लोग धूप या छांव देख कर नहीं आते थे, बल्कि जब उनकी दिल चाहा बिना सोचे समझे आजाते थे ।लेकिन अब हाल ऐसा हो चुका है कि खचाखच भीड़ भाड़ वाले इलाके में अब परिंदा भी पर मारता नहीं दिख रहा ।

गौरतलब , ये दृश्य इस बात का भी संदेश देता है कि बल्लभगढ़ के लोग अब जागरूक हो चुके है ।उन्हें ये बात अच्छे से पता चल चुकी है कि आखिर कोरोना वायरस कितना खतरनाक हो सकता है ।

प्रचंड गर्मी ने भी शहर वासियों पर परेशानियों का कहर डालने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी , हर जगह गर्मी से लोग व्याकुल हो चुके है । शहर में पिछले कई दिनों से तापमान 41 डिग्री सेल्सियस ही है । बढ़ते तापमान और बढ़ते कोरोना मामलों ने लोगों की ज़िंदगी में कई हद तक खुशियां कम कर दी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago