Categories: Faridabad

सीवर ओवरफ्लो तथा गंदे पानी की सप्लाई को लेकर निगम पहुंची वार्ड पार्षद, हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, बुलानी पड़ गई पुलिस

वार्ड 5 में सीवर ओवरफ्लो तथा गंदे पानी की आपूर्ति से परेशान होकर आज स्थानीय निवासियों ने नगर निगम मुख्यालय में जमकर प्रदर्शन किया तथा निगमायुक्त के खिलाफ नारेबाजी की। पार्षद ललिता यादव स्थानीय निवासियों सहित निगमायुक्त डॉ गरिमा मित्तल के कार्यालय में धरने पर बैठ गई तथा जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने की मांग की।

पार्षद ललिता यादव व स्थानीय निवासियों का कहना था कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक वह ऐसे ही कार्यालय में बैठ कर प्रदर्शन करेंगे। मौके पर पहुंची एडिशनल कमिश्नर डॉ. वैशाली शर्मा ने उनकी बात सुनकर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। लेकिन प्रदर्शनकारी कमिश्नर को बुलाने पर अड़े रहे।‌

सीवर ओवरफ्लो तथा गंदे पानी की सप्लाई को लेकर निगम पहुंची वार्ड पार्षद, हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, बुलानी पड़ गई पुलिस

करीब 1 घंटे बाद डॉक्टर गरिमा मित्तल निगम पहुंची तथा इस मामले में कार्यवाही करते हुए एडिशनल कमिश्नर वैशाली शर्मा को ओपी कर्दम के साथ मौका मुआयना करने के लिए वार्ड नंबर 5 भेजा तथा जल्द से जल्द कार्यवाही करने की बात कही।

मौका मुआयना करने के बाद भी समस्या का हल नहीं निकल पाया और देर शाम तक ये हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। आखिर में लोग अपने-अपने घरों को रवाना हो गए। लोगों ने कहा कि यदि समस्या का अब भी समाधान नहीं हुआ तो वह निगम के किसी अधिकारी को दफ्तरों में नहीं बैठने देेंगे।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि सीवर ओवरफ्लो की समस्या को लेकर कई बार मुख्यमंत्री को भी ट्वीट किया जा चुका है परंतु समाधान नहीं हो पा रहा है वही पीने के पानी में भी सीवर का पानी मिक्स आ रहा है ऐसे में उन्हें काफी दिक्कत हो रही है।

समस्या को लेकर आज पार्षद ललिता यादव के साथ लोग निगम कार्यालय पहुंचे तथा निगम कमिश्नर गरिमा मित्तल के कार्यालय में धरने पर बैठ गए। इस दौरान समस्या के कारण भीड़ के अंदर काफी रोष देखने को मिला।

हालात को काबू करने के लिए मौके पर एसएचओ अर्जुन राठी को पहुंचना पड़ा। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने लोगों को समझाया परंतु उनके समझाने का भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ और भीड़ निगम कमिश्नर के दफ्तर से टस से मस नहीं हुई।

इस दौरान निगमायुक्त डॉ गरिमा मित्तल खोरी दौरे पर थी। हालात बेकाबू होते देख निगमायुक्त डॉ गरिमा मित्तल वापस निगम आई तथा लोगों की समस्या सुन तुरंत एडिशनल कमिश्नर वैशाली शर्मा को ओपी कर्दम के साथ वार्ड नंबर 5 भेजा जहां वैशाली शर्मा ने मौका मुआयना किया।

मौका मुआयना के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया और लोगों को खाली हाथ अपने घर लौटना पड़ा। लोगों ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह एक बार फिर निगम दफ्तर पर प्रदर्शन करेंगे।


गौरतलब है कि वार्ड नंबर 5 के बाल कल्याण पॉकेट में काफी लंबे समय से सीवर ओवरफ्लो की समस्या बनी हुई है। समस्या से परेशान होकर कई बार स्थानीय निवासियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ट्वीट भी किया है परंतु निगम अधिकारियों के तरफ से समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया जाता जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago