Categories: Faridabad

फरीदाबाद में कोरोना की चपेट के आए 200 करोड़ रुपए के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट

फरीदाबाद में कोरोना वायरस धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है जिसके चलते अभी तक फरीदाबाद में कोरोनावायरस का आंकड़ा 1100 के पार पहुंच चुका है फरीदाबाद में बढ़ते कोरोना का असर अब धीरे-धीरे सरकारी विभागों की पर भी दिखना शुरू हो गया है।

जिसके चलते फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड का काम कर रही एक प्राइवेट एजेंसी के अधिकारी में कोरोना की पुष्टि होते ही गुरुवार शाम को ही स्मार्ट सिटी का ऑफिस बंद करने के अलावा फरीदाबाद में चल रहे सभी काम रोक दिए गए है।

फरीदाबाद में कोरोना की चपेट के आए 200 करोड़ रुपए के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट

फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड सीईओ गरिमा मित्तल द्वारा बताया गया कि एजेंसी के अन्य सभी कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन करने के साथ उनके सैंपल कलेक्ट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दे दी गई है जिसके बाद बीते शुक्रवार को कई कर्मचारियों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए भी गए हैं।

गरिमा मित्तल द्वारा बताया गया कि उनके कर्मचारी के कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद अब फरीदाबाद शहर में चल रहे 200 करोड़ रूपए से ज्यादा के विकास कार्यों पर भी रोक लगानी पड़ी है और स्मार्ट सिटी एवं उनसे जुड़ी अन्य एजेंसियों के ऑफिस पर भी फिलहाल ताला लगा दिया गया है।

बता दे कि फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड का ज्यादातर कार्य प्राइवेट एजेंसी देख रही है जिसने शहर में ही अपना ऑफिस बनाया हुआ जिसके दर्जनों कर्मचारी नियुक्त है इस समय यह एजेंसी फरीदाबाद शहर में 200 करोड़ रुपए से ज्यादा के स्मार्ट सिटी कार्य को पूरा करने में लगी है।

एजेंसी के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और स्मार्ट सिटी लिमिटेड का सेक्टर 20 का दफ्तर सील कर दिया गया है और सभी कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी गई है।

फरीदाबाद में बढ़ रहे कोरोना के कहर की एंट्री अब सरकारी दफ्तरों में भी होने लगी है जिसका खासा असर फरीदाबाद में चल रहे विकास कार्यों पर भी देखने को मिल रहा है इसलिए जरूरत है कि प्रशासन इस वायरस को निष्प्रभावी करने के लिए कुछ कड़े कदम उठाए अन्यथा यह महामारी नियंत्रण से बाहर हो सकती है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago