Categories: Featured

उम्र बुढ़ापे की जोश जवानी का : बुजुर्ग ने पी 1.5 लीटर वोदका, पीटे – पीटे घटी हैरान करने वाली घटना

ऐसी बहुत सी बातों को आपने सुना होगा कि दारू पीने का शौक ज़िंदगी के साथ ही समाप्त होता है। हर उम्र के लोग आज – कल दारू पीने लगे हैं। दारू पीने का एक अजीब मामला सामने आया है। रूस में क्षमता से अधिक शराब पीना एक बुजुर्ग व्यक्ति को इतना भारी पड़ गया कि उसकी जान चली गई। दरअसल, रूस के स्मोलेंस्क शहर में 60 वर्षीय इस बुजुर्ग ने एक ऐसी शर्त लगा रखी थी, जिसके तहत उसने 1.5 लीटर वोदका पी ली।

उसने अपनी जान गवां दी। शर्त लगाने से पहले किसी ने सोचा नहीं होगा कि ऐसा होगा। उकसी मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हैरानी की बात तो यह है कि इस पूरी घटना की यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग हो रही थी। इस दौरान लाखों दर्शक बुजुर्ग को मरते हुए देखते रहे।

उम्र बुढ़ापे की जोश जवानी का : बुजुर्ग ने पी 1.5 लीटर वोदका, पीटे - पीटे घटी हैरान करने वाली घटना

शराब लोगों की जान ले लेती है इस घटना ने फिरसे प्रमाणित किया है, क्योंकि बुजुर्ग ने जो शर्त लगाई थी उसके तहत उसे अधिक से अधिक शराब पीनी थी। इस चुनौती को पूरा करने के लिए उसने 1.5 लीटर वोदका पी डाली, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक को लोग ‘दादाजी’ के नाम से बुलाते थे। उसे एक यू ट्यूबर ने इस चुनौती को पूरा करने के बदले में इनाम के तौर पर रुपये देने की बात कही थी।

इस घटना ने कई लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। रूस में यह चुनौती ‘थ्रैश स्ट्रीम’ या फिर ‘ट्रैश स्ट्रीम’ के नाम से काफी चर्चित है। सोशल मीडिया पर इस खबर के वायरल हो जाने के बाद से ‘ट्रैश स्ट्रीम’ नाम की यह चुनौती भी काफी ट्रेंड कर रही है। इस शर्त में किसी शख्स को पैसे के बदले में किसी भी तरह के स्टंट को करने के लिए चुनौती दी जाती है। साथ ही यूट्यूब पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी की जाती है, जिसे बड़ी संख्या में दर्शक ऑनलाइन देखते हैं।

बुजुर्ग को पैसों की सख्त ज़रूरत थी इसलिए उसने इस चैलेंज को स्वीकार किया था। उसे एक यू ट्यूबर ने रुपयों के बदले में गर्म सॉस खाने या शराब पीने की चुनौती दी थी। ऐसे में उसने वोदका पीने की शर्त को चुना और 1.5 लीटर वोदका गटक गया। इसके तुरंत बाद ही वह अचानक गिर गया और मौके उसकी मौत हो गयी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago