Categories: Press Release

कोरोना से लड़ाई के लिए वैक्सीनेशन सबसे ज्यादा जरूरी : केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शनिवार को एफआरयू-1, सेक्टर 30 व स्वास्थ्य केन्द्र पल्ला में कोविड-19 कैम्प में उपस्थित लोगों को किया जागरूक, स्वास्थ्य की सुरक्षा के दृष्टिगत करोना की वैक्सीनेशन लगवाना हम सभी के लिये बेहद जरूरी है।

यह विचार केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज एफआरयू – 1,  सेक्टर 30 व स्वास्थ्य  केन्द्र  पल्ला में कोविड-19 कैम्प में उपस्थित लोगों को इस संबंध में जागरूक करते हुए कहे ।

कोरोना से लड़ाई के लिए वैक्सीनेशन सबसे ज्यादा जरूरी : केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का सँयुक्त प्रयास है कि कोरोना के प्रभाव को कम से कम किया जा सके ताकि प्रत्येक व्यक्ति  कोरोना से सुरक्षित रह सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए कोरोना वैक्सिन एक कारगर माधयम है , जो कॅरोना के प्रभाव को काफी हद तक कम करता है।

कृषणपाल गुर्जर ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने अभी तक  कॅरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है वह अपनी दूसरी डोज संबंधित स्वास्थ्य केंद्र में जाकर लगवा ले ताकि आने वाली संभावित कॅरोना की तीसरी लहर के बुरे प्रभाव से बचा जा सके।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में भी लोगों से आह्वान किया कि वे इन योजनाओं का भरपूर लाभ लेने के उद्देश्य से इन योजनाओं की जानकारी हासिल करें। उन्होंने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों से कहा  कि कोरोना की पहली व दूसरी डोज सभी को लगवाना सुनिश्चित करने के उद्देश्य से  इस बारे आमजन को जागरुक किया जाए ।

जिसके लिये इस बारे विभिन्न माध्यमों से आमजन के बीच अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार करवाया जाए ताकि लोग इस संबंध में जागरूक होकर वैक्सीनेशन लगाएं।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में भी लोगों से आह्वान किया कि वे इन योजनाओं का भरपूर लाभ लेने के उद्देश्य से इन योजनाओं की जानकारी हासिल करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनय गुप्ता, डॉ ज्योति शर्मा, डा गजराज व अन्य स्वास्थ्य अधिकारी विशेष तौर से उपस्थित रहे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago