Categories: Politics

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आखिर क्यों कहे रहे हैं अपनी जान देने की बात, वजह है बहुत खास

फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा में शहीदों की याद व सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। यह तिरंगा यात्रा भाजपा पार्टी की ओर से 14 अगस्त तक निरंतर निकाली जाएंगी। राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा निकाले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। के सम्मान में निकाली जा रही इन तिरंगा यात्रा में न केवल भारत और पार्टी के नेता बल्कि अन्य मंत्री व आमजन भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, जिनमें भारी मात्रा में महिलाएं भी शामिल हैं।

बता दें कि भाजपा विधायक दल की बैठक में 1 अगस्त से 14 अगस्त तक राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा निकाले जाने की बात कही गई है। जिसकी शुरुआत भिवानी के जाट बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र लोहारू से हुई। पहली ही तिरंगा यात्रा में काफी संख्या में जनसैलाब उमड़ा।

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आखिर क्यों कहे रहे हैं अपनी जान देने की बात, वजह है बहुत खास

चारों तरफ भारत माता की जय के नारे गूंज रहे थे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, कृषि मंत्री जेपी दलाल एवं किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखवीर माढी के नेतृत्व में यह तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस तिरंगा यात्रा की खास बात यह भी है की किसान इसका विरोध नही कर रहे बल्कि वे भी इसमें बढ़ – चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

शहीदों के सम्मान में निकाली जा रही इन तिरंगा यात्राओं में उमड़ा जनसैलाब यह साबित कर देता है कि आज भी लोगों के दिलों में शहीदों व तिरंगे के प्रति सम्मान की भावना है तथा हम सभी एक हैं। तिरंगा हमारी आन बान शान है, आज भी लोग इसके लिए जान देने को तैयार है। केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर से एक पत्रकार द्वारा सवाल किया गया कि इस तिरंगा यात्रा के प्रति आपकी क्या भावना है ? इसका जवाब कृष्णपाल गुर्जर ने अपनी फेसबुक अकाउंट पर डाली गई अमित शाह के वीडियो के माध्यम से दिया। इस वीडियो में अमित शाह कह रहे हैं कि हम जान दे देंगे इसके लिए।

https://fb.watch/7h_pOdaaBX/

कृष्ण पाल गुर्जर ने इसके माध्यम से कहा कि हम तिरंगे के लिए जान दे देंगे। पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के इस जवाब से साबित होता है कि राज्य के लोगों में तिरंगा के प्रति कितना प्रेम व सम्मान है, फिर चाहे वे कोई आमजन हो या मंत्री। तिरंगा यात्रा से ज्ञात होता है कि देश की आन – बान – शान की खातिर अपना सब कुछ न्योछावर कर देने वाले शहीदों के प्रति लोगों के दिल में सम्मान कूट कूट कर भरा है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago