Categories: Featured

चीन की एक बड़ी गलती से खत्म हो जाएगी दुनिया, सालों से बना रहा था मौत का सामान

चीन एक ऐसा देश है जो दूसरे देशों पर कब्ज़ा करने का पर्याय बन चुका है। एशिया हो या यूरोप सभी चीन से नफरत करने लगे हैं। चीन को अभी दुनिया के कई देशों ने महामारी की वजह से निशाने पर लिया हुआ है। वो दुनिया से महामारी से प्रभावित करने का जिम्मेदार माना जा रहा है। हालांकि, चीन ने इससे साफ़ इंकार कर दिया है।

जब से महामारी ने एंट्री ली है तभी से चीन दुनिया के निशाने पर है। चीन अपने पैसों के बल पर अभी तक बचा हुआ है। चीन पर हमेशा से सच छिपाने का आरोप लगता आया है। एक बार फिर चीन ऐसा ही कुछ कर करने जा रहा है। लेकिन इस बार उसका अटैक स्पेस से हो सकता है। चीन अब जो करने जा रहा है अगर उसमें थोड़ी भी लापरवाही हुई, तो इसका भयंकर अंजाम भुगतना पड़ सकता है।

चीन की एक बड़ी गलती से खत्म हो जाएगी दुनिया, सालों से बना रहा था मौत का सामान

उसे रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समाज ने भी चुपी साधी हुई है। दरअसल, ड्रैगन ने अंतरिक्ष में सोलर पैनल भेजने की तैयारी की है। ये सूरज से प्राप्त उर्जा को अपने में सोखकर हर दिन किए जाने वाले तमाम वैज्ञानिक अनुसंधान संबंधी कार्यों के लिए बिजली प्रदान करेगा और साथ ही स्पेस स्टेशन के संचालन के काम में भी मदद देगा। ये सोलर पैनल स्पेस स्टेशन को सूर्य की रोशनी से चार्ज कर चलाएगा। चीन को इस स्पेस स्टेशन की रिफ्लेक्टेड रेज को महासमुद्र में गिराना है। अगर इसमें थोड़ी भी लापरवाही हुई तो पृथ्वी को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

पृथ्वी पर मौजूद इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों को भी इसका काफी नुक्सान झेलना पड़ेगा। भीषण गर्मी और लाइट के टॉर्चर से पृथ्वी पर कोहराम मच जाएगा। साइंटिस्ट्स का दावा है कि एक गलती से पृथ्वी पर भयानक आग लगेगी, जिससे पृथ्वी जलकर ख़ाक हो जाएगी। चीन ने अपने इस नए प्रोजेक्ट की घोषणा कर सनसनी मचा दी है।

अब तो चीन की ऐसी छवि बनती जा रही है कि यह मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago