Categories: Featured

फिल्मों के इन किरदारो के मेकअप में हुए हैं करोड़ों रुपए खर्च,जानिए कैसे बदल दिया सारा लुक

फिल्मी पर्दे की चमक दमक दूर से देखने जितनी अच्छी और आराम दायक लगती है। फिल्मों में अभिनेता और अभिनेत्री दोनों का मेकअप किया जाता है और इस मेक अप में काफी खर्चा भी हो जाता है। सामान्य तौर पर बात करें तो फिल्मों में एक्टर और एक्ट्रेस दोनों काफी मेहनत करते हैं लेकिन इस मेहनत के साथ साथ है किरदार के हिसाब से सही लुक का होना भी बहुत आवश्यक होता है।

फिल्मों में दिखने वाले किरदार और उन किरदार को निभाने वाले एक्टर भी पर्दे पर उसे जीवंत करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं। फिल्म के निर्माता और निर्देशक अभिनेताओं को उनका किरदार के हिसाब से लुक देने का पूरा प्रयास करते हैं और इसके ऊपर है कभी-कभी तो करोड़ों रुपए खर्च हो जाते हैं।

फिल्मों के इन किरदारो के मेकअप में हुए हैं करोड़ों रुपए खर्च,जानिए कैसे बदल दिया सारा लुक

अक्षय कुमार ने अपने कैरियर में काफी हिट फिल्में दी हैं। अब तक 145 से अधिक हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके अक्षय ने फिल्म ‘रॉबॉट 2.O’ में काफी जबरदस्त और घातक रूप धारण किया था। अक्षय के जबरदस्त लुक ने फैंस को फिल्म रिलीज से पहले ही काफी अट्रैक्ट किया था। 400 करोड़ की बजट में बनी फिल्म ‘रॉबॉट 2.O’में अक्षय के किरदार का नाम पक्षिराजन था। इस फिल्म में अक्षय कुमार के लुक पर कड़ी मेहनत की गई थी।

बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर ऋषि कपूर इन्हें कौन नहीं जानता। साल 1970 में अपने पिता की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से डेब्यू करने वाले दिवंगत अभनेता ऋषि कपूर ने फिल्म ‘कपूर ऐंड संस’ में 90 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया था। इस फिल्म में वो एक फनी ‘दादू’ का रोल निभाते हुए नजर आए थे। जिस वक्त उन्होंने 90 साल के बुजुर्ग का रोल प्ले किया था, तब उनकी उम्र 63 साल थी।

अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम फिल्म काफी चर्चा में बनी हुई है। लारा दत्ता एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘अंदाज’ से की थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा भी नजर आये थे। अब सालों बाद एक बार फिर लारा और अक्षय एक साथ फिल्म ‘बेलबॉटम’ में स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। इस फिल्म में लारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में हैं। जिसमें उनको पहचान पाना असंभव है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago